script

Video: सड़क चौड़ीकरण में बाधक बन रहे अवैध कब्जों पर निगम ने चलाया बुलडोजर, दुकानों का शेड तोड़ा

locationभिलाईPublished: Feb 21, 2019 02:53:21 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

मार्ग चौड़ीकरण में बाधक बन रहे दुकान और अवैध निर्माण के खिलाफ नगर पालिक निगम भिलाई की टीम ने तोडफ़ोड़ की कार्रवाई गुरुवार को शुरू की

patrika

Video: सड़क चौड़ीकरण में बाधक बन रहे अवैध कब्जों पर निगम ने चलाया बुलडोजर, दुकानों का शेड तोड़ा

भिलाई. नेहरु नगर बाईपास बोगदा के नीचे से जामुल बोगदा कुरुद तक के मार्ग चौड़ीकरण में बाधक बन रहे दुकान और अवैध निर्माण के खिलाफ नगर पालिक निगम भिलाई की टीम ने तोडफ़ोड़ की कार्रवाई गुरुवार को शुरू की। लोक निर्माण विभाग द्वारा सड़क चौड़ीकरण के लिए प्रस्तावित 108 फीट क्षेत्रफल के दायरे में आने वाले मकान और दुकानों को हटाया जा रहा है।
दुकानों के बाहर लगाया शेड
स्मृति नगर से बोगदा पुल जामुल तक के सडक के दोनों ओर आबंटित व्यवसायिक भूखण्ड में निर्मित दुकानों के बाहर टीन शेड डालकर कब्जा कर रखा है। सड़क चौड़ीकरण कार्य से पूर्व लोक निर्माण विभाग एवं नगर निगम की संयुक्त टीम ने सर्वे कर स्मृति नगर मुख्य मार्ग, जुनवानी मॉल रोड, अवंती बाई चौक, होते हुए रुंगटा कालेज कुरुद से जामुल बोगदा तक के सड़क के दोनों ओर बने दुकानों को नोटिस जारी कर उनके द्वारा किए गए सड़क पर अवैध कब्जे को हटाने को कहा गया था।
मियाद खत्म
नोटिस के मियाद खत्म होते के बाद गुरुवार को राजस्व अधिकारी अशोक द्विवेदी ने राजस्व अमला ने स्मृति नगर में बाहर लगाए गए अवैध टीन शेड, ग्लो साईन बोर्ड, होर्डिंग्स तथा होटल के पक्का निर्माण को जेसीबी से तोड़ा गया। कुछ व्यवसायियों ने निगम द्वारा की जा रही तोडफ़ोड़ की कार्रवाई को देखकर अपने दुकानों के सामने के शेड को स्वयं ही हटाना शुरू कर दिया है।
लोगों से की अवैध कब्जा हटाने की अपील
राजस्व अधिकारी अशोक द्विवेदी सड़क चौड़ीकरण में बाधक बन रहे सभी अवैध निर्माण को हटाने कहा । शहर में बढ़ रहे यातायात दबाव को सर्व सुलभ बनाने के लिए सड़क चौड़ीकरण का कार्य किया जा रहा है। उन्होंने क्षेत्र के व्यवसायियों से अपील की है कि दुकानदार चौड़ीकरण की सीमा रेखा के अंदर आ रहे अवैध निर्माण को स्वयं हटाकर जनता के हित में किए जा रहे कार्य में निगम का सहेयाग करें।

ट्रेंडिंग वीडियो