scriptखिलाडिय़ों को पुरस्कृत करने स्वीकृत बजट में अड़चन, नए प्रस्ताव पर कार्यपरिषद की मुहर के बाद होगा सम्मान | durg university postpone 41 sport student ceremony | Patrika News

खिलाडिय़ों को पुरस्कृत करने स्वीकृत बजट में अड़चन, नए प्रस्ताव पर कार्यपरिषद की मुहर के बाद होगा सम्मान

locationभिलाईPublished: Nov 18, 2018 10:57:11 pm

Submitted by:

Mohammed Javed

विवि ने पिछली कार्यपरिषद ने खिलाडियों के लिए 6 लाख 56 हजार रुपए स्वीकृत कर दिए थे।

भिलाई . हेमचंद यादव विश्वविद्यालय ने खिलाडिय़ों के हक में बड़ा फैसला लिया। ऑल इंडिया और ईस्टजोन खेलों में शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाडिय़ों को नकद पुरस्कार से सम्मानित करना था, लेकिन अब यह पहल बजट तय करने में उलझ गई है। विवि ने पिछली कार्यपरिषद ने खिलाडियों के लिए 6 लाख 56 हजार रुपए स्वीकृत कर दिए थे। सूत्रों के मुताबिक इस राशि में बदलाव हो सकते हैं। बताया जाता है कि यह राशि दो भागों में बांटी जाएगी। आगामी कार्यपरिषद की बैठक में नया बजट रखा जाएगा। जिसमें दोबारा से नए बजट पर स्वीकृति लेनी होगी। पूर्व में हुई अंतर विश्वविद्यालयीन ईस्ट जोन प्रतियोगिता में विवि की बैडमिंटन, बास्केटबॉल और हैंडबॉल टीम पहले स्थान पर रही। बेहतरीन खेल प्रदर्शन से विवि का नाम रोशन किया था।
कार्यक्रम कर पुरस्कृत करने का इरादा था
विवि प्रशासन खिलाडिय़ों को पुरस्कृत करने के लिए कार्यक्रम कराने वाला था, लेकिन इस पर फिलहाल कोई निर्णय नहीं लिया जा सका है। प्रथम पुरस्कार के तौर पर १५ हजार और द्वितीय रही टीम के खिलाडिय़ों को १२ हजार रुपए दिए जाने थे। विवि की खेल प्रतियोगिताओं में विजेता रही टीम के खिलाड़ी को प्रोत्साहित करने के मकसद से यह निर्णय कार्यपरिषद ने लिया था। खिलाडिय़ों को पुरस्कृत करने का यह नियम पं. रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय से ही शुरू हुआ, जिसे सभी विश्वविद्यालयों ने अपनाया। डॉ. राजेश पांडेय, कुलसचिव, हेमचंद विवि ने बताया कि खिलाडिय़ों को पुरस्कृत करने कार्यक्रम होगा। कार्यपरिषद में नया बजट प्रस्ताव रखना है। खिलाडिय़ों ने विवि का मान बढ़ाया है, उनका सम्मान करना हमारी जिम्मेदारी है।
एमएससी वनस्पतिशास्त्र का रिजल्ट जारी
हेमचंद यादव विश्वविद्यालय ने एमएससी वनस्पतिशास्त्र के चौथे सेमेस्टर का परीक्षा परिणाम शनिवार को घोषित किया। इस परीक्षा में १७३ विद्यार्थी शामिल हुए थे, जिसमें से १५७ को सफलता मिली। एक छात्र अनुत्तीर्ण और ६ को एटीकेटी दी गई है। ९ विद्यार्थियों के रिजल्ट रोके गए हैं। इस तरह परीक्षा परिणाम ९०.७५ फीसदी रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो