ऐसा चल रहा निगम का काम: एक ने काम पूरा नहीं किया और दो ने शुरू नहीं किया, ठेकेदारों को थमाया नोटिस

Satya Narayan Shukla

Publish: Sep, 12 2018 07:06:05 PM (IST)

वर्कआर्डर जारी करने के बाद भी काम शुरू नहीं करने वाले ठेकेदारों पर नगर पालिक निगम सख्ती बरतनी शुरू कर दी है। बुधवार को आयुक्त के निर्देश पर तीन ठेकेदारों को कारण बताओं नोटिस जारी किया है।

दुर्ग. वर्कआर्डर जारी करने के बाद भी काम शुरू नहीं करने वाले ठेकेदारों पर नगर पालिक निगम सख्ती बरतनी शुरू कर दी है। बुधवार को आयुक्त के निर्देश पर तीन ठेकेदारों को कारण बताओं नोटिस जारी किया है। नोटिस के बाद संतोषप्रद जवाब नहीं देने पर ब्लैकलिस्ट करने की कार्यवाही की जाएगी।

तीन दिन बाद अनुबंध नियमों के तहत ठेकेदार के खिलाफ कार्यवाही
समीक्षा बैठक के दौरान कार्य पूर्ण नहीं करने पर आयुक्त के निर्देश पर मे. संज्ञा कंस्ट्रक्शन दुर्ग, मे. कौतुल वैष्णव, और मे. जेवी कन्ट्रक्शन को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। नोटिस में तीन दिन का समय देते हुए अधूरे कार्य को पूर्ण करने और जो कार्य शुरू नहीं किया गया है उसे शुरू करने का निर्देश दिया है। आयुक्त ने निर्देश दिया है कि तीन दिन बाद अगर कार्य शुरू नहीं किया गया तो वे अनुबंध नियमों के तहत ठेकेदार के खिलाफ कार्यवाही करेंगे।

कार्य -१
नगर पालिक निगम दुर्ग के वार्ड 44 गुरुघासीदास वार्ड में आंगनबाड़ी भवन निर्माण स्वीकृत है। इसके लिए जुलाई 2018 में वर्क आर्डर जारी किया गया। विभाग के अधिकारियों का कहना है कि संज्ञा कंन्ट्रक्शन ने कार्य आदेश मिलने के बाद भी अब तक काम शुरू नहीं किया है।

कार्य-२
फरवरी 2018 में कौतुक वैष्णव को बोरसी वार्ड 51 वृंदा नगर में दुर्गा मंच निर्माण और पुराने हाउसिंग बोर्ड गार्डन में चैनलिंक तार फेसिंग कार्य और प्रगति मैदान में बस स्टाप प्रतीक्षालय निर्माण का कार्य आदेश जारी किया है। कार्य शुरू नहीं करने पर 25 जुलाई को नोटिस भी जारी किया। इसके बाद भी कार्य शुरू नहीं किया।

कार्य -३
जेवी कंन्ट्रक्शन को वार्ड 42 कसारीडीह चार्ली मसीह के मकान से भूपत साहू के मकान व ममता यादव के मकान तक सड़क सीमेंटीकरण के लिए 18 मई को वर्कआर्डर जारी किया गया है। कार्य का निरीक्षण किया तो पाया कि कार्य अधूरा किया गया है। नगर पालिक निगम ने इस मामले में नोटिस दे चुकी है।

More Videos

Web Title "Durg corporation three contractors issue show cause notice"