scriptबेजुबान के लिए डॉयल 112 के जवान बने फरिश्ता, मालिक से बिछड़कर सड़क पर घूम रहे विदेशी नस्ल के डॉग को मुहैय्या कराई सुरक्षा | Dial 112 service in Bhilai, Bhilai police | Patrika News

बेजुबान के लिए डॉयल 112 के जवान बने फरिश्ता, मालिक से बिछड़कर सड़क पर घूम रहे विदेशी नस्ल के डॉग को मुहैय्या कराई सुरक्षा

locationभिलाईPublished: Sep 20, 2018 12:23:10 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

रॉट विलर नस्ल के एक डॉग के मालिक की पुलिस को तलाश है। यह डॉग लावारिस हालत में घुमते मिला। डॉग की सूचना ईआरवी (इमेरजेंसी रिस्पॉन्स व्हीकल) रायपुर सी फोर से इवेंट जनरेट हुआ।

patrika

बेजुबान के लिए डॉयल 112 के जवान बने फरिश्ता, मालिक से बिछड़कर सड़क पर घूम रहे विदेशी नस्ल के डॉग को मुहैय्या कराई सुरक्षा

बीरेंद्र शर्मा@ भिलाई. रॉट विलर नस्ल के एक डॉग के मालिक की पुलिस को तलाश है। यह डॉग लावारिस हालत में घुमते मिला। डॉग की सूचना ईआरवी (इमेरजेंसी रिस्पॉन्स व्हीकल) रायपुर सी फोर से इवेंट जनरेट हुआ। डायल ११२ की टीम मौके पर पहुंची। डॉग सहमा सा एक गली में खड़ा हुआ था।
डायल ११२ पर दी सूचना
तत्काल नगर निगम की डॉग रेस्क्यू टीम को बुलाया और उसे पकड़ लिया गया। पुलिस ने डॉग को फिलहाल निगम के हवाले किया है। बताया कि डॉग की कीमत 50 हजार रुपए से ज्यादा की है। पुलिस के मुताबिक मंगलवार को दोपहर करीब ३ बजे किसी व्यक्ति ने डायल 112 पर सूचना दी।
एक अलग तरह का डॉग भ_ी थाना क्षेत्र में घुम रहा है। वह काले रंग का है। विदेशी नस्ल का लग रहा है। सूचना मिलते ही डायल ११२ की टीम मौके पर पहुंची। रॉट विलर डॉग हांफता हुआ खड़ा था। उस बेजुबान को अन्य जानवरों से खतरा न हो इसलिए डायल 112 की टीम ने डॉग को पकडऩे निगम की टीम को बुलाया। डॉग का मालिक कौन है अब तक पता नहीं चला है।
२४ घंटे से ज्यादा बीत गया नहीं आया डॉग का मालिक
भट्टी थाना पुलिस ने बताया कि यह उंचे नस्ल का डॉग है। उसके गले में पट्टा लगा है। २४ घंटे से ज्यादा बीत गए, लेकिन कोई उसका पता लगाने आया और न किसी ने थाने में सूचना दी। मालिक पालन पोषण का खर्च नहीं उठा सका होगा इसलिए छोड़ दिया होगा।
एएसपी ग्रामीण गोपीचंद मेश्राम ने बताया कि रॉट विलर डॉग की गली में घुमने की सूचना मिली। तत्काल टीम मौके पर पहुंची। उसे अपने कब्जे में लिया। यह विदेशी डॉग में सबसे उच्च नस्ल का है। इसे सुरक्षा की दृष्टि से लोग अपने घर में रखते हैं। इसके गुम होने की शिकायत थाने में नहीं है। उसके मालिक की पतासाजी की जा रही है।
डॉयल 112 की टीम को बांटा गया सुरक्षा यंत्र
ग्रामीण एएसपी व नोडल अधिकारी गोपीचंद मेश्राम ने मंगलवार को डायल 112 के जवानों को सुरक्षा यंत्र बांटे। उनकी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए हेलमेट, फाइवर केन और बॉडी प्रोटेक्टर वितरण किया गया। अब डायल ११२ की टीम को सूरक्षा की दृष्टि से मजबूत कर दिया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो