scriptBreaking: डेंगू से युवती की मौत, 45 मौत के बाद मीडिया के सामने आपस में लड़ पड़े अधिकारी | Death of maiden from dengue in Bhilai | Patrika News

Breaking: डेंगू से युवती की मौत, 45 मौत के बाद मीडिया के सामने आपस में लड़ पड़े अधिकारी

locationभिलाईPublished: Sep 27, 2018 01:57:27 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

शहर में डेंगू कहर कम होने का नाम ही नहीं ले रहा है। इलाज के दौरान सेक्टर-8 निवासी मंजू यादव (19 वर्ष) ने रायपुर के निजी चिकित्सालय में दम तोड़ दिया।

patrika

Breaking: डेंगू से युवती की मौत, 45 मौत के बाद मीडिया के सामने आपस में लड़ पड़े अधिकारी

भिलाई. शहर में डेंगू कहर कम होने का नाम ही नहीं ले रहा है। इलाज के दौरान सेक्टर-8 निवासी मंजू यादव (19 वर्ष) ने रायपुर के निजी चिकित्सालय में दम तोड़ दिया। युवती का पहले सेक्टर-9 चिकित्सालय में इलाज चल रहा था। स्थिति बिगडऩे पर उन्हें रामकृष्ण केयर चिकित्सालय रायपुर रेफर कियाथा। जहां उन्होंने बुधवार को दम तोड़ दिया। जिले में अब तक डेंगू से 45 लोगों की जान जा चुकी है।
आरडी किट से जांच में रिपोर्ट आया था निगेटिव
बुखार की शिकायत पर मंजू को सेक्टर-9 अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां उनकी आरडी किट से जांच में रिपोर्ट निगेटिव आया। किडनी में इन्फेक्शन की वजह से उन्हें डायलिसिस के लिए रायपुर रेफर किया गया। इलाज के बावजूद इन्फेक्शन कम नहीं हुआ। इन्फेक्शन की वजह से सांस लेने में भी तकलीफ होने लगी। शाम को दम तोड़ दिया।
आयुक्त के सामने लड़ पड़े अधिकारी
डेंगू पाजिटिव केस को लेकर बुधवार को प्रेस ब्रीफिंग में दो अधिकारी लड़ पड़े। मामले को शांत कराने के लिए निगम आयुक्त एसके सुंदरानी को हस्तक्षेप करना पड़ा। दरअसल में जिला मलेरिया अधिकारी डॉ. एसके मंडल मीडिया से डेंगू नियंत्रण अभियान के तहत आरडी किट से स्वास्थ्य जांच को लेकर चर्चा कर रहे थे।
इतने में बाजू में बैठे लोक स्वास्थ्य विभाग बीएसपी के एजीएम केके यादव तमतमा गए और यह कहने लगा कि जिला स्वास्थ्य विभाग बीएसपी प्रबंधन को बदनाम कर रहे हैं। टाउनशिप में लगातार डेंगू पाजीटिव मरीजों की संख्या में कमी आ रही है।
इसके बावजूद टाउनशिप में अधिक केस मिलने की जानकारी दी गई। वहीं डॉ एसके मंडल का कहना था कि सर्वे रिपोर्ट के अनुसार मीडिया को आंकड़े दी गई है। पिछले दिनों में सेक्टर-6 से 16 डेंगू पाजिटिव केस मिले हैं।
676 की जांच, 50 पॉजीटिव मिले
बुधवार को जिले के स्वास्थ्य शिविर और विभिन्न शासकीय अस्पतालों में बुखार से पीडि़त 676 लोगों की आरडी किट से जांच की गई। इनमें से 50 पॉजीटिव मिले। वहीं 56 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। चार लोगों को रायपुर रेफर किया गया। चार लोगों का आईसीयू में इलाज चल रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो