scriptVideo: सफाई कर्मियों ने खोला मोर्चा, निगम गेट पर लहराए लाल झंडे, कहा साहब, हमें फिर वो दिन नहीं देखना | Cleaning worker Bhilai protest Today in Nagar nigam | Patrika News

Video: सफाई कर्मियों ने खोला मोर्चा, निगम गेट पर लहराए लाल झंडे, कहा साहब, हमें फिर वो दिन नहीं देखना

locationभिलाईPublished: Jun 01, 2019 12:42:22 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

नगर निगम भिलाई के सैकड़ों सफाई कर्मियों ने शनिवार सुबह निगम के मुख्य गेट पर जमकर प्रदर्शन किया।

PATRIKA

Video: सफाई कर्मियों ने खोला मोर्चा, निगम गेट पर लहराए लाल झंडे, कहा साहब, हमें फिर वो दिन नहीं देखना

भिलाई. नगर निगम भिलाई के सैकड़ों सफाई कर्मियों ने शनिवार सुबह निगम के मुख्य गेट पर जमकर प्रदर्शन किया। सफाई कर्मी निगम प्रशासन द्वारा लिए जा रहे गलत निर्णय के खिलाफ आंदोलन कर रहे हैं। इनकी हड़ताल के कारण शहर की सफाई व्यवस्था पर बुरा असर पड़ा है। शनिवार को निगम के किसी भी वार्ड में सफाई नहीं हुई है। जिसके कारण जहां का कचरा वहीं पड़ा है। वहीं निगम की ओर से किसी प्रकार की वैकल्पिक व्यवस्था भी नहीं की गई।
दरअसल इन सफाई कर्मियों की मांग है कि वे ठेका पद्धति में काम नहीं करना चाहते। पिछले दो वर्षों से नगर निगम के अधीन इन कर्मचारियों द्वारा सफाई कार्य किया जा रहा था, लेकिन अचानक अब ठेके में काम लेने का निर्णय लिया गया। जिससे यह कर्मचारी नाराज हैं। ठेका पद्धति के खिलाफ एकजुट हुए इन सफाई कर्मियों को निगम के अधीन काम करने में कोई आपत्ति नहीं है। निगम प्रशासन द्वारा लिए गए इस निर्णय के बाद इन कर्मचारियों ने अपने भविष्य की चिंता जताते हुए हड़ताल शुरू कर दी।
नहीं लौटना चाहते ठेका पद्धति में
प्रदर्शन कर रहे कर्मचारियों का कहना है कि वे ठेका पद्धति में फिर से लौटना नहीं चाहते हैं। पहले भी ठेकेदार के अधीन काम कर रहे थे तो उस दौरान दो दो माह तक वेतन नहीं मिल रहा था। इसे लेकर काफी प्रदर्शन भी हुए। नगर निगम के अधीन होने के बाद सबकुछ सही हो गया। कर्मियों को प्रतिमाह समय पर वेतन मिल रहा है और इससे सभी कर्मचारी खुश भी हैं। अब जब दोबारा ठेका पद्धति में लौटेंगे तो वही दिन देखने होंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो