scriptछत्तीसगढ़ लोक सभा रिजल्ट 2019 : दिल्ली में दुर्ग का प्रतिनिधित्व कौन करेगा, फैसला आज | Chhattisgarh Lok Sabha Result 2019: Who will represent durg in Delhi | Patrika News

छत्तीसगढ़ लोक सभा रिजल्ट 2019 : दिल्ली में दुर्ग का प्रतिनिधित्व कौन करेगा, फैसला आज

locationभिलाईPublished: May 23, 2019 12:06:20 am

लोकसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर सांसद बनने की दौड़ में २१ अभ्यर्थी मैदान में है। संसद में दुर्ग का प्रतिनिधित्व कौन करेगा इसका फैसला गुरुवार को मतगणा केन्द्र रुगंटा कॉलेज में होगा।

congress bjp

congress bjp

दुर्ग@patrika. लोकसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर सांसद बनने की दौड़ में २१ अभ्यर्थी मैदान में है। संसद में दुर्ग का प्रतिनिधित्व कौन करेगा इसका फैसला गुरुवार को मतगणा केन्द्र रुगंटा कॉलेज में होगा। मतगणना की सभी तैयारियां चुनाव आयोग ने पूरी कर ली है। एहतियात के तौर पर सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद की गईहै। एहतियात के तौर पर मतगणना स्थल के आसपास के क्षेत्र में धारा १४४ लगाया गया है।
14-14 टेबल लगाए गए
दुर्ग लोकसभा क्षेत्र के विधानसभा क्षेत्र दुर्ग शहर, दुर्ग ग्रामीण, भिलाई नगर, वैशाली नगर, अहिवारा एवं पाटन की गणना रूंगटा कालेज भिलाई में होगी। वहीं विधानसभा साजा, बेमेतरा और नवागढ़ के मतों की गणना कृषि उपज मण्डी प्रांगण बेमेतरा में होगी।सबसे पहले पोस्टल बैलेट की गिनती पहले की जाएगी। इसके बाद सुबह 8 .30 बजे से ईव्हीएम के मतों की गणना की जाएगी। मतगणना विधानसभावार अलग-अलग कक्ष में होगी। इसके लिए 14-14 टेबल लगाए गए हैं।
मतों की गणना

विधानसभा पाटन के मतों की गणना 18 राउण्ड में होगी। दुर्ग ग्रामीण की गणना 16 राउण्ड में, दुर्ग शहर की गणना 15 राउण्ड में, भिलाई नगर की गणना 12 राउण्ड में, वैशाली नगर की गणना 18 राउण्ड में, अहिवारा की गणना 18 राउण्ड में, साजा की गणना 20 राउण्ड में, बेमेतरा की गणना 21 राउण्ड में व नवागढ़ विधानसभा के मतों की गणना 22 राउण्ड में होगी।
इन पर रहेगी बंदिश
मतगणना स्थल में किसी प्रकार के इलेक्ट्रॉनिक सामग्री जैसे मोबाईल फोन, लैपटॉप, कम्प्यूटर, गुटखा, बीड़ी, सिगरेट नहीं ले जा सकेंगे। मीडियाकर्मी मीडिया सेंटर तक मोबाईल फोन ले जा सकेंगे। मतगणना स्थल में प्रवेश और पार्किंग के लिए अलग-अलग गेट बनाए गए हैं। जिसमें प्रत्याशी मतगणना अभिकर्ता एवं मीडियाकर्मी कुरूद मार्ग की ओर गेट नंबर 2 से प्रवेश करेंगे। वहीं शासकीय अधिकारी एवं कर्मचारी अवंती बाई चौक की ओर से गेट नंबर 1 से प्रवेश करेंगे।
आब्जर्वर के फोन नंबर
श्रुति सिंह: 9915702255
सत्यप्रभा साहू: 9953355455
मनोज कुमार : 9430734076
अंकित आनंद: जिला निर्वाचन अधिकारी -9407748 8 05

धारा 144 में यह प्रतिबंध
मतगणना केन्द्र रूंगटा कालेज भिलाई में कोई भी व्यक्ति, किसी भी प्रकार का घातक अस्त्र-शस्त्र या बन्दूक, राइफल, भाला, बल्ली, बरछा, लाठी एवं अन्य प्रकार के घातक हथियार व विस्फोटक सामग्री लेकर आसपास नहीं भटकेगा। राजनैतिक दल या अभ्यर्थी, निर्वाचन अभिकर्ता, मतगणना अभिकर्ता सशस्त्र जुलूस नहीं निकालेगा और न ही आपत्तिजनक पोस्टर वितरित करेगा।आस-पास कोई भी व्यक्ति या व्यक्तियों का समूह न तो कोई सभा करेगा, न कोई रैली या जुलूस निकाल सकेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो