scriptChhattisgarh Election : पार्टियों को चुनाव चिन्ह और प्रत्याशियों की छवि से ज्यादा भरोसा जातिय समुदाय पर | Chhattisgarh Election: Political parties more trust on caste community | Patrika News
भिलाई

Chhattisgarh Election : पार्टियों को चुनाव चिन्ह और प्रत्याशियों की छवि से ज्यादा भरोसा जातिय समुदाय पर

मानव ने इतनी तरक्की कर ली कि उनके कदम मंगल ग्रह पर पड़ गए है और आवाज से भी तेज गति वाले सुपरसोनिक विमान (जेट) युग में पहुंच गए हैं, वहीं राजनीतिक पार्टियां आज भी चुनाव जीतने के लिए जाति, धर्म और समुदाय वाली दकियानुसी बातों का सहारा ले रही है।

भिलाईNov 14, 2018 / 12:00 am

Satya Narayan Shukla

#cgelection2018

Chhattisgarh Election : पार्टियों को चुनाव चिन्ह और प्रत्याशियों की छवि से ज्यादा भरोसा जातिय समुदाय पर

दुर्ग. मानव ने इतनी तरक्की कर ली कि उनके कदम मंगल ग्रह पर पड़ गए है और आवाज से भी तेज गति वाले सुपरसोनिक विमान (जेट) युग में पहुंच गए हैं, वहीं राजनीतिक पार्टियां आज भी चुनाव जीतने के लिए जाति, धर्म और समुदाय वाली दकियानुसी बातों का सहारा ले रही है। ग्लोबलाइजेशन में पूरी दुनिया मुट्ठी में सिमट गई है और यहां की राजनीतिक पार्टियां वोट की खातिर देश को जातिय, धर्म और समुदाय में बांटने से भी नहीं हिचक रही है।
महाराष्ट्रीयन मतदाताओं को रिझाने पूर्व गृहमंत्री मानिक राव ठाकरे जिला मुख्यालय पहुंचे

बता दें कि चुनावी समर में हरहाल में जीत सुनिश्चित करने की रणनीति के साथ अब राजनीतिक दलों ने समाज विशेष से जुड़े बड़े नेताओं को बुलाकर मतदाताओं को साधने की जुगत शुरू कर दी है। इस क्रम में मंगलवार को महाराष्ट्रीयन समाज के मतदाताओं को कांग्रेस के पक्ष में रिझाने के लिए महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री व यवतमाल के विधायक मानिक राव ठाकरे जिला मुख्यालय पहुंचे। वहीं भाजपा का चुनावी कमान संभालने ओडिशा कालाहांडी के संगठन से जुड़े 10 पदाधिकारी पहुंचे। ये ओडिशा राज्य वाले मतदाताओं के क्षेत्र में जाकर भाजपा का प्रचार करेंगे।
दुर्ग व वैशाली नगर में एक लाख महाराष्ट्रीयन मतदाता
कांग्रेस के पक्ष में प्रचार के लिए पहुंचे पूर्व गृहमंत्री ठाकरे ने यहां प्रेस कांफ्रेस भी ली। उन्होंने बताया कि दुर्ग व वैशाली नगर इलाके में करीब एक लाख महाराष्ट्रीयन समुदाय के मतदाता है। इन इलाकों में घूमकर वे समुदाय के लोगों को कांग्रेस के पक्ष में मतदान की अपील करेंगे। इसकी शुरूआत वे जवाहर नगर, शंकर नगर से कर चुके हैं। ठाकरे ने प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने का दावा किया।
ओडिशा कालाहांडी के बद्रीनारायण पटनायक भिलाई पहुंचे

इधर भाजपा के मीडिया प्रभारी सतीश समर्थ ने बताया कि भाजपा के पक्ष में प्रचार के लिए कालाहांडी के जिला उपाध्यक्ष बद्रीनारायण पटनायक, मनोज कुमार मेहेर, दीपेन्द्र साहू, लक्ष्मीनारायण बाणुआ, टंकधर नाइक, मुकेश कुमार, कृष्णा लहजाल, नारायण धंगड़ा मांझी, सुरथ दंडसेना व प्रदीप कुमार बिहार पहुंचे हैं। ये ओडिशा राज्य से जुड़े लोगों के इलाके में जाकर भाजपा का प्रचार करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो