scriptCG Weather Update: अगले 72 घंटों में फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, इन जिलों में गरज-चमक के साथ होगी झमाझम बारिश | CG Weather Update: Heavy rain alert in next 72 hrs with thunder storms | Patrika News
भिलाई

CG Weather Update: अगले 72 घंटों में फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, इन जिलों में गरज-चमक के साथ होगी झमाझम बारिश

CG Weather Forecast: प्रचूर मात्रा में अरब सागर से नमी का आगमन प्रदेश में हो रहा है। यह नमी 15 अप्रैल तक बने रहने की संभावना है, जिससे मध्य छत्तीसगढ़ और उत्तर भाग प्रभावित होंगे।

भिलाईApr 14, 2024 / 04:11 pm

Shrishti Singh

rain_alert.jpg
CG weather news : तीन राताें की बारिश और दिनभर बदली के बाद शनिवार को मौसम खुल गया। शनिवार को भी सुबह से 12 बजे तक बदली छाई रही इसके बाद दोपहर में धूप खिली। अधिकतम तापमान औसत से 5 डिग्री कम 35.4 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। मौसम विभाग ने कहा है कि एक-दो दिनों में जिले में दोबारा से सिस्टम एक्टिव हो सकता है, जिससे 17 अप्रैल तक हल्की बारिश की संभावना बन सकती है। दरअसल, एक प्रबल पश्चिमी विक्षोभ तैयार हुआ है। जिससे प्रचूर मात्रा में अरब सागर से नमी का आगमन प्रदेश में हो रहा है। यह नमी 15 अप्रैल तक बने रहने की संभावना है, जिससे मध्य छत्तीसगढ़ और उत्तर भाग प्रभावित होंगे।
यह भी पढ़ें

20 बेरोजगारों को मंत्रालय में नौकरी लगवाने का झांसा देकर 71 लाख रुपए की ठगी, आरोपी गिरफ्तार

मौसम विशेषज्ञ एचपी चंद्रा का कहना है कि अरब सागर से आ रही नमी की वजह से दुर्ग संभाग के एक-दो स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश की संभावना बन रही है। इसके बाद 17 अप्रैल से मौसम खुलने की संभावना है। इससे पहले बादल छाए रह सकते हैं।
दक्षिण राजस्थान और उससे लगे उत्तर गुजरात के आसपास बन रहे साइक्लोन से भी बारिश की संभावना के साथ सिस्टम एक्टिव होने की आशंका है। अगले एक-दो दिनों में हवा की रफ्तार बढ़ेगी। मौसम विभाग ने पूर्वानुमान लगाया है कि रविवार को दुर्ग संभाग में एक-दो स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। कुछ स्थानों में गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। गरज चमक के साथ अंधड़ चलने की भी संभावना है।
यह भी पढ़ें

Amit Shah In Khairagarh LIVE: शेर की तरह दहाड़ उठे अमित शाह, बोले – कांग्रेस का भ्रष्टाचार से पेट नहीं भरा…



रायपुर मौसम विज्ञान केंद्र के फोरकॉस्ट के मुताबिक 17 से 19 अप्रैल के बीच दुर्ग जिले में अधिकतम तापमान 39 से 40 डिग्री सेल्सियस पहुंच सकता है। हालांकि न्यूनतम तापमान 23 डिग्री तक रहेगा। अभी कुछ दिन बादल भी छाए रह सकते हैं। मौसम सारांश में कहा गया है कि दुर्ग जिले में अगले 24 घंटों में गरज-चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना बन रही है। इसके अलावा अगले 72 घंटों में आकाश मेघमय बना रहेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो