scriptआप रहे सावधान: जिसे ब्रांडेड कंपनी का आयटम समझ खरीद रहे, वो नकली भी हो सकता है | Buying an understanding of a branded company item can be fake | Patrika News

आप रहे सावधान: जिसे ब्रांडेड कंपनी का आयटम समझ खरीद रहे, वो नकली भी हो सकता है

locationभिलाईPublished: Feb 22, 2019 12:19:15 pm

लोकल मेड गीजर में ब्रांडेड कंपनी का लेबल लगाकर बेचने के मामले में पुलिस ने सुपेला मार्केट के बंदना स्टील बर्तन दुकान के संचालक के खिलाफ कॉपी राइट एक्ट के तहत कार्रवाई की है। दुकानदार संचालक शांतिनगर निवासी प्रवीण देवांगन को हिरासत में लिया गया है।

Bhilai patrika

आप रहे सावधान: जिसे ब्रांडेड कंपनी का आयटम समझ खरीद रहे, वो नकली भी हो सकता है

भिलाई@Patrika. लोकल मेड गीजर में ब्रांडेड कंपनी का लेबल लगाकर बेचने के मामले में पुलिस ने सुपेला मार्केट के बंदना स्टील बर्तन दुकान के संचालक के खिलाफ कॉपी राइट एक्ट के तहत कार्रवाई की है। दुकानदार संचालक शांतिनगर निवासी प्रवीण देवांगन को हिरासत में लिया गया है। उससे पूछताछ की जा रही है। लोकल गीजर को ब्रांडेड कंपनी के नाम पर बेचने की शिकायत पर गुरुवार को पुलिस ने इस दुकान में दबिश दी।@Patrika शिकायत स्पीड सर्च एंड सिक्योरिटी नेटवर्क प्राइवेट लिमिटेड के फील्ड मैनेजर मन्ना सेन ने की थी। उसने पुलिस को बताया कि लोकल कंपनी के गीजर में ऊषा और बजाज कंपनी का लेबल लगाकर बिक्री किया जा रहा है। पुलिस ने दुकान से ११ कार्टून में भरे २३ नग बजाज गोल्ड और २३ नग ऊषा गोल्ड का लेबल लगे गीजर को जब्त किया गया।
पहले भी हुई कार्रवाई
लेबल बदलकर लोकल को ब्राडेंड बताने का मामला पहले भी सामने आ चुका है। इस गोरखधंधे में ७० प्रतिशत का मुनाफा होता है। इसके पहले पुलिस भारत छाप तंबाखू, एचएमटी घड़ी के नाम पर धोखाधड़ी करने का अपराध दर्जकर चुकी है।
Bhilai patrika
लोकल मिक्सी पर ब्रांडेड लेबल लगाकर बेचने का मामला

लोकल मिक्सी पर ब्रांडेड लेबल लगाकर बेचने का मामला उजागर हुआ है। इस मामले में सिटी कोतवाली पुलिस ने दुर्गा मेटल वक्र्स इंदिरा मार्केट के संचालक शंकर नगर निवासी किशोर कसार (६९) के खिलाफ धोखाधड़ी करने और कॉपी राइट एक्ट के दो अलग-अलग धारा के तहत एफआइआर दर्ज किया है। पुलिस ने ९५ हजार के ऐसे मिक्सी को जब्त किया है जिनपर ब्राडेंड कं पनी का होलोग्राम और स्टीकर लगा हुआ था। @Patrika जब्त मिक्सी में ३२ नग उमा गोल्ड, ९ नग बजाज गोल्ड समेत ६ नग बड़ा व छोटा जार शामिल है। आरोपी को गुरुवार को न्यायालय में पेश करने के न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेजा गया। उषा और बजाज कंपनी के अधिकृत एजेंट मन्ना सेन ने शिकायत की थी कि उन्हें सूचना मिली है कि कंपनी का फर्जी स्टीकर से मिक्सी बेची जा रही है।
पहले खरीदी गई मिक्सी
अधिकृत एजेंट ने पहले मिक्सी को दुकान से खरीदा। खरीदे गए ब्राडेंड मिक्सी नकली निकला। स्टीकर व लेवल उषा और बजाज कंपनी द्वारा उपयोग में लाए जाने वाला जैसा ही था।@Patrika इसके आधार पर एजेंट ने शिकायत दर्ज कराई और जांच के बाद मिक्सी को जब्त कराया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो