script

शिक्षक ने विधवा महिला को किया प्रेंग्नेंट, मां बनने के बाद अपनाने से किया इनकार

locationभिलाईPublished: Oct 16, 2019 10:43:05 pm

एक शिक्षक द्वारा आंगनबाड़ी कार्यकर्ता विधवा महिला से अनाचार का मामला सामने आया है। महिला द्वारा शिशु को जन्म देने के बाद मामला का खुलासा हुआ। मामले का खुलासा होने एवं शिक्षक पर अनाचार का आरोप लगाने के बाद गांव में अधिकारियों की उपस्थिति में बैठक हुई। बैठक में सबूत के अभाव में शिक्षक ने अनाचार के आरोप को नकार दिया।

शिक्षक ने विधवा महिला को किया प्रेंग्नेंट, मां बनने के बाद अपनाने से किया इनकार

शिक्षक ने विधवा महिला को किया प्रेंग्नेंट, मां बनने के बाद अपनाने से किया इनकार

डौंडी@Patrika. एक शिक्षक द्वारा आंगनबाड़ी कार्यकर्ता विधवा महिला से अनाचार (Incest with widow woman) का मामला सामने आया है। महिला द्वारा शिशु को जन्म देने के बाद मामला का खुलासा हुआ। (Balod patrika crime news) मामले का खुलासा होने एवं शिक्षक पर अनाचार का आरोप लगाने के बाद गांव में अधिकारियों की उपस्थिति में बैठक हुई। (Rape news) बैठक में सबूत के अभाव में शिक्षक ने अनाचार के आरोप को नकार दिया।
आंगनबाड़ी केंद्र और प्राथमिक शाला भवन आसपास लगा हुआ
डौंडी नगर पंचायत के वार्ड 14 नयापारा के रहवासियों के अनुसार वार्ड में आंगनबाड़ी केंद्र और प्राथमिक शाला भवन आसपास लगा हुआ है। बीते 30 सितंबर को आंगनबाड़ी कार्यकर्ता विधवा महिला ने बच्चे को जन्म दिया है। जिसके बाद ग्रामीणों द्वारा प्राथमिक विद्यालय प्रांगण में बैठक लेकर विधवा महिला से शिशु के बारे में पूछताछ की। पीडि़ता ने ग्रामीणों व महिला बाल विकास समिति से जांच में आए कर्मचारी के समक्ष प्राथमिक शाला के शिक्षक गणेश गायकवाड़ का नाम लिया। इसके बाद शिक्षक को भी बैठक में बुलाकर ग्रामीणों ने पूछताछ की। शिक्षक ने बिना ठोस प्रमाण के शिशु को अपना मानने से मुकर गया। इसके बाद ग्रामीणों ने सर्वसम्मति से महिला बाल विकास विभाग के जांचकर्ता को लिखित बयान देकर विधवा आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और शिक्षक को गांव के स्कूल से अन्यत्र हटाने की मांग की है।
गांव की तीन महिलाओं से शिक्षक ने किया खिलवाड़
ग्रामीणों ने बताया कि यह पहला मामला नहीं है। इसके पहले इस शिक्षक ने स्कूल के प्यून महिला को ब्लैकमेल कर रहा था। मामला थाने पहुंचा तो शिक्षक ने ग्रामीणों को बहला फुसलाकर मामले को थाने में ही रफादफा करवा दिया। इस मामले के बाद महिला प्यून की नौकरी चली गई। इसी तरह इस शिक्षक ने गांव की एक कुंवारी लड़की को प्रेग्नेंट कर दिया था। ग्रामीणों के दबाव के कारण उसने उक्त लड़की को अपना लिया। जिसके बाद मामला शांत हो गया। तीसरी घटना के बाद गांव वालों की आंखें खोल दी है। ग्रामीणों ने शिक्षक को हटाने और थाने में शिकायत की बात कही है।
डीएन टेस्ट से होगा खुलासा
ग्रामीणों की बैठक में शिशु के पिता होने के शिक्षक ने इनकार कर दिया है। इस मामले की थाने की शिकायत और डीएनए टेस्ट से शिशु के पिता का खुलासा हो सकता है। ग्रामीणों ने विधवा महिला को न्याय दिलाने डीएनए का टेस्ट कराकर शिशु के पिता का पता लगाने की मांग की है। वहीं आरोपी के खिलाफ थाने के अलावा न्यायालय में भरण-पोषण के लिए याचिका लगाने और राज्य महिला आयोग से शिकायत किए जाने की जानकारी दी है।
नाबालिग से अनाचार के आरोपी को पुलिस ने भेजा जेल
दल्लीराजहरा. नाबालिग को शादी का झांसा देकर दो दिनों तक आनाचार करने के आरोपी आफताब आजम के विरुद्ध धारा 363, 366, 376, 342भादंवि 4,5 (ठ), 7 पॉक्सो एक्ट के तहत कार्रवाई कर रिमांड पर जेल भेज दिया है। इस संबंध में राजहरा पुलिस के अनुसार 9 अक्टूबर को नाबालिग सामान खरीदने बताकर घर से निकली थी तभी उस पर निगाह रखे आरोपी ने फोन कर अपने पास बुलाया और शादी का झांसा देकर किराए के मकान में ले गया, जहां दो दिनों तक कमरे में बंदकर अनाचार किया।
रिमांड पर बालोद जेल भेज दिया
नाबालिग के घर से लापता होने पर मां ने 12 अक्टूबर को गुमशुदगी की रिपोर्ट थाने में दर्ज करवाई। 13 अक्टूबर को सूचना के आधार पर नाबालिग को आरोपी के घर से बरामद कर आफताब उर्फ राज निवासी बिहार को 14 अक्टूबर को गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी बिहार भागने की फिराक में था वह भाग पाता इसके पहले ही पुलिस ने गिरफ्तार कर 15 अक्टूबर को रिमांड पर बालोद जेल भेज दिया है।
Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.

ट्रेंडिंग वीडियो