scriptजमानत पर छूटा आरोपी बदला लेने कर दिया हमला, पुलिस ने किया गिरफ्तार | After to days being released from prison, the police arrested | Patrika News
भिलाई

जमानत पर छूटा आरोपी बदला लेने कर दिया हमला, पुलिस ने किया गिरफ्तार

हत्या के प्रयास प्रकरण में जेल से जमानत पर छूटा, दूसरे दिन बदला लेने कर हमला दिया। पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा गया।

भिलाईDec 27, 2019 / 04:22 pm

Beerendra Sharma

जमानत पर छूटा आरोपी बदला लेने कर फिर दिया हमला, पुलिस ने किया गिरफ्तार
भिलाई.सुपेला व भिलाई नगर थाना क्षेत्र के हत्या का प्रयास के दो अलग-अलग प्रकरण में जेल से जमानत पर रिहा होकर आरोपी ने एक युवक पर धरादार हथियार से फिर प्राणघातक हमला कर दिया। पुलिस ने आरोपी अमित जोश (26 वर्ष) गिरफ्तार कर फिर जेल भेज दिया। आरोपी क्रिसमस के एक दिन पहले ही रिहा हुआ था। रिहा होकर उसने परिजन और दोस्तों के साथ क्रिसमस की खुशियां मनाई और शाम को सेक्टर-६ निवासी सतीश लहरे (30 वर्ष) पर हमला कर दिया। घायल सतीश को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
युवक के मारपीट की, तलवार लेकर दौड़ाया

सीएसपी अजीत यादव ने बताया कि घटना बुधवार को शाम 7.30 बजे सेक्टर-6 ए मार्केट के पास की है। सतीश लहरे (30 वर्ष) स्कूटर से घर जा रहा था। ए मार्केट के पास आदतन बदमाश अमित जोश (26 वर्ष) टैंपो स्टैड के पास खड़ा था। उसने सतीश को रूकने के लिए कहा। सतीश ने उसकी बात को अनसुनी कर आगे बढ़ गया तो आरोपी ने अमित दौड़कर उसे पकड़ लिया। तेरी वजह से जेल काटने की काटता रहा। संदेश भेजने के बाद भी राजीनामा नहीं किया। सतीश कुछ बोलता इसके पहले ही आरोपी ने पंजा में फंसाए ठोस वस्तु से सतीश के मुंह पर वार कर दिया। सतीश के मुंह से खून निकलने लगा। पटक कर उसकी लात घूसों से पिटाई करने लगा। सतीश भागने लगा तो उसे तलवार लेकर दौड़ाया। सतीश किसी तरह भागकर जान बचाई।
मॉल में भी मचाया तांड़व, गार्ड से की मारपीट

आरोपी ने बुधवार को सेक्टर-6 घड़ी दुकान संचालक के साथ भी विवाद किया। उसे जान से मारने की धमकी दी। फिर सूर्या माल में पहुंचा गया। वहां बीयर की बोतल खरीदी। इसके बाद तांडव मचाना शुरू कर दिया। गार्ड के साथ मारपीट की। पुलिस भी मौके पर पहुंची, लेकिन किसी ने उसके खिलाफ शिकायत नहीं की। आरोपी दुष्कर्म पीडि़ता के घर पर पहुंच गया। उसके केस वापस लेने दबाव बनाने लगा। उसके माता पिता व अन्य के साथ भी मारपीट की।
अलग-अलग थानों में 18 गंभीर मामले दर्ज
अमित जोश के खिलाफ हत्या, हत्या का प्रयास, तोडफ़ोड़ और आम्र्स एक्ट के कुल 18 मामले में थानों में दर्ज है। भिलाई नगर थाना में दर्ज हत्या का प्रयास के मामले में उसे जमानत मिली थी। तब वह जेल से रिहा होकर घर पहुंचा था। पुलिस ने बताया कि उसके खिलाफ जो भी शिकायत करता है उसके साथ बदले की भावना से मारपीट करता है। एक मामला में जब पुलिस उसे कोर्ट में पेश करने ले गई थी तब वहां पुलिस के साथ मारपीट की थी।
बारात जाने निकले युवक की हत्या का जुर्म भी दर्ज

वर्ष 2014-15 में अमित अपने साथियों के साथ सेक्टर-६ में पार्टी कर रहा था। अमित को सूरज माधवन से पैसा लेना था। उसके लिए मोबाइल पर कॉल किया। सूरज की मां ने फोन को उठाया था। फोन पर बिना कुछ पूछे अश्लील गालियां दी। सूरज के आने पर उसकी मां ने इसकी जानकारी दी। सूरज ने फोन कर उसे सेक्टर- 7 में मिलने के लिए बुलाया। अमित अपने साथियों के साथ वहां पहुंचा, लेकिन सूरज नहीं पहुंच पाया था। वह सूरज को खोजने लगा। उसी समय गोल्डी सरदार एक बारात में शामिल होने के लिए जा रहा था। कॉलेज के सामने अमित व उसके साथियों को देखकर गोल्डी ने बारात जाने वाले साथी समझकर आवाज लगाई। आवाज सुनकर अमित उसके पास पहुंचा और ताबड़तोड़ हमलाकर उसकी हत्या कर दी और भाग निकला।
आरोपी खिलाफ जिला बदर की कार्रवाई
शहर एएसपी रोहित कुमार झा ने बताया कि हत्या, हत्या के प्रयास जैसे गंभीर मामले में जमानत पर रिहा आरोपी अमित जोश को गिरफ्तार किया गया है। दो दिन पहले जेल से रिहा हुआ और फिर से एक व्यक्ति पर प्राणघातक हमला कर दिया। उसे गिरफ्तार कर उसके खिलाफ जिला बदर की कार्रवाई की जा रही है।

Home / Bhilai / जमानत पर छूटा आरोपी बदला लेने कर दिया हमला, पुलिस ने किया गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो