बीएसपी के डिप्लोमा एसोसिएशन की कमान राजेश शर्मा को, अभिषेक बने महासचिव

By: Abdul Salam

Updated On:
26 Aug 2019, 12:15:11 AM IST

  • बीएसपी के डिप्लोमा इंजीनियर एसोसिएशन के अध्यक्ष पद पर राजेश शर्मा ने जीत दर्ज की। महासचिव पद पर अभिषेक सिंह निर्विरोध निर्वाचित हुए, एक खेमा नाराज.

भिलाई. भिलाई इस्पात संयंत्र के डिप्लोमा इंजीनियर की संस्था डिप्लोमा इंजीनियर एसोसिएशन, भिलाई का रविवार को चुनाव हुआ। अध्यक्ष पद पर राजेश शर्मा ने जीत दर्ज की। उन्होंने सुबोध कुमार देशपाण्डेय को शिकस्त दिया। महासचिव पद पर अभिषेक सिंह निर्विरोध निर्वाचित हुए।

किसको कितना मिला मत
अध्यक्ष पद के लिए राजेश शर्मा को 235, सुबोध कुमार देश पाण्डेय को 26 तथा अरविंद कुमार पाण्डेय को 4 वोट मिले। उपाध्यक्ष पद पर घनश्याम साहू, शिव शंकर तिवारी निर्विरोध निर्वाचित हुए। महासचिव पद पर अभिषेक सिंह निर्विरोध निर्वाचित हुए। उपमहासचिव - सुदर्शन कुमार 226 और के गणेश 190 मत पाकर चुने गए। पूरन चंद्र बैरवा को 68 वोट मिला। कोषाध्यक्ष के लिए रमेश कुमार 188 वोट पाकर सुनील कुमार यादव 77 से जीते। संगठन सचिव - पवन कुमार 157 मत पाकर जीते, निरंजन कुमार 69, दीपक कुमार यादव 35 वोट मिले। कार्यकारिणी सदस्य जोनल प्रतिनिधि में राजकुमार 208, संतोष 175, प्रशांत 195 निरंजन टंडन 170, रवि कुमार 166, सोनू कुमार 170 सौरभ कुमार 212, तारकेश्वर 185, दीपेश 139, उषाकर चौधरी 163 वोट पाकर चुने गए। जोनल प्रतिनिधि में यह चूके रोहित पाण्डेय 123, विश्वनाथ सिंह राठौर 121, विनोद 100, यशवंत कुमार 134, के साईकरण 103 मत पाकर संतोष करना पड़ा।

सहमति पर हुआ हंगामा
अध्यक्ष पद सहित पूरी कार्यकारिणी के लिए रविवार को शाम में ऑफिसर्स एसोसिएशन के प्रगति भवन में चुनाव प्रक्रिया शुरू हुई। मौजूद कुछ अफसरों ने सदस्यों से हाथ उठाकर सर्वसम्मति के आधार पर सभी पदों पर आपसी सहमति बनाने कोशिश किए। इस पर विरोध शुरू हो गया। अध्यक्ष पद के दावेदार धर्मेंद्र कुमार दलाल व अरविंद पाण्डेय ने कहा कि गुप्त मतदान नहीं हो रहा है, इस वजह से इस चुनाव का वे बहिष्कार करते हैं। यह कहते हुए वे साथियों के साथ वहां से निकल गए। मौजूद चुनाव अधिकारियों ने सदस्यों की मंशा को देखते हुए गुप्त मतदान शुरू करवाया।

निर्विरोध किया जीत दर्ज
डिप्लोमा इंजीनियर्स एसोसिएशन के लिए हुए इस चुनाव में महासचिव पद पर अभिषेक सिंह निर्विरोध जीत दर्ज करने में सफल रहे। इसी तरह से उपाध्यक्ष के दो पद पर घनश्याम साहू, शिव शंकर तिवारी निर्विरोध जीत दर्ज किए।

265 ने किया मतदान
गेट पास और दूसरी शर्तों की वजह से मतदान २६५ सदस्यों ने ही किए। १८ पदों के लिए हुए चुनाव में करीब २७ से अधिक लोग मैदान में थे। चुनाव का बहिष्कार करने की बात कहकर बाहर निकले अध्यक्ष पद के दावेदार अरविंद पाण्डेय ने कहा कि चुनाव स्थल पर एक यूनियन के पदाधिकारी व कुछ अधिकारी मौजूद थे। वे इस पूरे चुनाव को हाईजेक करने की कोशिश कर रहे थे। यही वजह है कि धर्मेंद्र कुमार दलाल ने भी चुनाव का बहिष्कार किए हैं।

कार्यालय में होगी बैठक
पाण्डेय ने कहा कि सोमवार को डिप्लोमा एसोसिएशन के दफ्तर में बैठक होगी। अगर मामला नहीं सुलझा तो दूसरे रास्ते भी खुले हुए हैं। चुनाव फिर से होना चाहिए। यह मांग साफ तौर पर सभी सीनियर व युवा डिप्लोमाधारियों की है।

फैक्ट फाइल
पद --- संख्या -- चुने गए पदाधिकारी
अध्यक्ष --- 1 -- राजेश शर्मा
महासचिव --- 1 -- अभिषेक सिंह,
उपाध्यक्ष --- 2 -- घनश्याम साहू, शिव शंकर तिवारी
उप महासचिव --- 2 -- सुदर्शन कुमार, के गणेश
संगठन सचिव --- 1 -- पवन कुमार
कोषाध्यक्ष --- 1 -- रमेश कुमार
जोनल रिप्रसेंटेटिव --- 10 -- राजकुमार, संतोष, प्रशांत, निरंजन टंडन, रवि कुमार, सोनू कुमार, सौरभ कुमार, तारकेश्वर, दीपेश, उषाकर चौधरी।

Updated On:
26 Aug 2019, 12:15:11 AM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।