scriptअच्छी खबर…प्रदेश में होगी सफाई कर्मचारियों की सीधी भर्ती | There will be direct recruitment of sanitation workers. | Patrika News
भरतपुर

अच्छी खबर…प्रदेश में होगी सफाई कर्मचारियों की सीधी भर्ती

डीग-भरतपुर को मिलेंगे 943 सफाई कर्मचारी, राजस्थान में 24 हजार 797 सफाईकर्मियों की होगी भर्ती, 4 मार्च से आवेदन

भरतपुरMar 03, 2024 / 10:25 pm

Gyan Prakash Sharma

अच्छी खबर...प्रदेश में होगी सफाई कर्मचारियों की सीधी भर्ती

अच्छी खबर…प्रदेश में होगी सफाई कर्मचारियों की सीधी भर्ती

डीग. राज्य सरकार की ओर से बेरोजगारों के लिए अच्छी खबर है। लंबे समय के बाद अब नगर निकायों में सफाई कर्मियों के खाली पदों को भरने की कवायद शुरू हो गई है। पिछली सरकार में अटकी सफाई कर्मचारियों की भर्ती नए सिरे से शुरू होने वाली है।
प्रदेश के नगरीय निकायों में सफाई कर्मचारियों के 24,797 पदों पर भर्ती के लिए राज्य सरकार की ओर से स्वायत्त शासन विभाग ने विज्ञापन जारी कर दिया। भर्ती पूर्व की तरह निकाय स्तर पर लॉटरी प्रक्रिया एवं प्रायोगिक परीक्षा के आधार से ही होगी।
विभाग के निदेशक सुरेश कुमार ओला ने बताया कि राजस्थान नगरपालिका (सफाई कर्मचारी सेवा) नियम, 2012 के अन्तर्गत राज्य की 186 नगरीय निकायों में सफाई कर्मचारियों के कुल 24,797 रिक्त पदों पर निकायवार सीधी भर्ती की जाएगी। इस भर्ती को लेकर संविदा पर सफाई कार्य करने वालों में उत्साह है।
अभ्यर्थी निकायवार पदों के लिए 4 मार्च से 24 मार्च तक कर सकेंगे आवेदन –

सफाई कर्मचारी भर्ती की नई विज्ञप्ति अनुसार नए आवेदक भी निर्धारित अवधि में आवेदन कर सकेंगे। वहीं पूर्व में आवेदन कर चुके आवेदक अगर अपने आवेदन में किसी प्रकार का संशोधन करवाना चाहते हैं, तो करवा सकते हैं। सफाई कर्मचारी भर्ती लॉटरी और प्रायोगिक परीक्षा के आधार पर निर्धारित नियमों और प्रावधान अनुसार होगी। अभ्यर्थी निकायवार विज्ञापित पदों के लिए 4 मार्च से 24 मार्च तक आवेदन पत्र जमा करवा सकेंगे। ऑनलाइन आवेदन पत्र में आवेदक की ओर से की गई त्रुटियों में 27 मार्च से 2 अप्रेल तक संशोधन किया जा सकेगा।
जिले में यहां इतने पदों पर होगी सफाई कर्मचारियों की भर्ती –

-भरतपुर- 410, -डीग- 76

-बयाना- 104, -कामां- 82

-नदबई- 53, -वैर- 39

-कुम्हेर- 61, -भुसावर- 55

-नगर- 63
-कुल- 943

संविदा पर लगे सफाई कर्मचारियों में उत्साह –

राज्य सरकार की ओर से सफाई कर्मचारी भर्ती के लिए विज्ञप्ति जारी करने पर ठेका प्रथा पर लगे सफाई कर्मचारियों में उत्साह है। कर्मचारियों ने कहा कि प्रदेश सरकार का यह निर्णय स्वागत योग्य है। अखिल भारतीय वाल्मीकि महासभा के पदाधिकारियों का कहना है कि इस भर्ती के माध्यम से वाल्मीकि समाज के बेरोजगार युवाओं को अधिकाधिक अवसर मिले, यह प्रयास रहना चाहिए।

Home / Bharatpur / अच्छी खबर…प्रदेश में होगी सफाई कर्मचारियों की सीधी भर्ती

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो