scriptभरतपुर व अलवर के इस रूट पर होती हैं सर्वाधिक दुर्घटना, इसलिए विकसित किया जाएगा सेफ कॉरिडोर | SAFE Corridor to be developed on Deeg-Alwar-Behrad Road | Patrika News

भरतपुर व अलवर के इस रूट पर होती हैं सर्वाधिक दुर्घटना, इसलिए विकसित किया जाएगा सेफ कॉरिडोर

locationभरतपुरPublished: Jun 15, 2019 11:36:14 am

Submitted by:

shyamveer Singh

भरतपुर. जिले के डीग-अलवर-बहरोड रोड पर दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए जल्द ही इंटेलीजेंट ट्रांसपोर्ट सिस्टम (आईटीएस) इंस्टॉल किए जाएंगे। परिवहन विभाग, पुलिस, वाणिज्य कर और पीडब्ल्यूडी विभाग की ओर से इस रोड पर जनहानि और मालहानि में कमी लाने को सेफ डेमोंस्ट्रेशन कॉरिडोर (सुरक्षित गलियारा) विकसित किया जाएगा।

SAFE Corridor to be developed on Deeg-Alwar-Behrad Road

भरतपुर व अलवर के इस रूट पर होती हैं सर्वाधिक दुर्घटना, इसलिए विकसित किया जाएगा सेफ कॉरिडोर

भरतपुर. जिले के डीग-अलवर-बहरोड रोड पर दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए जल्द ही इंटेलीजेंट ट्रांसपोर्ट सिस्टम (आईटीएस) इंस्टॉल किए जाएंगे। परिवहन विभाग, पुलिस, वाणिज्य कर और पीडब्ल्यूडी विभाग की ओर से इस रोड पर जनहानि और मालहानि में कमी लाने को सेफ डेमोंस्ट्रेशन कॉरिडोर (सुरक्षित गलियारा) विकसित किया जाएगा। इसके तहत भरतपुर व अलवर के चार चिह्नित स्थानों पर सीसीटीवी लगाए जाएंगे, जिससे इस रोड से गुजरने वाले ओवरस्पीड वाहनों की जानकारी मिल सकेगी।ऐसे वाहनों के कंट्रोल रूम से ही ई-चालान जेनरेट होकर वाहन मालिक के घर पर पहुंच जाएंगे।

यहां-यहां इंस्टॉल होंगे आईटीएस
डीग-अलवर-बहरोड रोड पर आईटीएस लगाने के लिए परिवहन विभाग, पुलिस, वाणिज्य कर और पीडब्ल्यूडी विभाग की ओर से हाल ही में सयुंक्त रूप से सर्वे किया गया। इसमें सीसीटीवी लगाने के लिए भरतपुर व अलवर के चार स्थानों को चिह्नित किया गया, जिनमें डीग से निकलते ही भरतपुर की ओर, नगर-भरतपुर रोड पर रसिया गांव के पास, नगर-अलवर रोड पर जालूकी बॉर्डर पर और बहरोड के पास सीसीटीवी लगाए जाएंगे।
आईटीएस के तहत डीग-अलवर-बहरोड रोड पर सर्वे के बाद चार स्थानों को सीसीटीवी लगाने के लिए चुना गया है। दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए इस रोड पर कैमरों की मदद से ओवरस्पीड वाहनों पर लगाम लगाईजाएगी।
राजीव चौधरी, जिला परिवहन अधिकारी, भरतपुर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो