scriptRajasthan News : बयाना के रवि का UPSC में चयन, बने IPS अधिकारी | Ravi Meena selected in UPSC 2023, becomes IPS officer | Patrika News
भरतपुर

Rajasthan News : बयाना के रवि का UPSC में चयन, बने IPS अधिकारी

भरतपुर के बयाना क्षेत्र के रवि मीणा का यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2023 में चयन हुआ है। उन्हें 625 वीं रैंक प्राप्त हुई है। रवि मीणा ने यूपीएससी में सफलता हासिल कर बयाना का नाम रौशन किया है।

भरतपुरApr 17, 2024 / 03:49 pm

Suman Saurabh

Bharatpur, Bayana's Ravi Meena selected in UPSC, becomes IPS

लोक सेवा आयोग ने मंगलवार को सिविल सेवा परीक्षा 2023 का परिणाम जारी किया है। जिसमें बयाना के गांव पीरीकिरार निवासी रवि मीणा को इस परीक्षा में 625 वीं रैंक प्राप्त हुई है। फिलहाल रवि का पूरा परिवार जयपुर में रहता है। वर्तमान में रवि इनकम टैक्स इंस्पेक्टर के पद पर दिल्ली में कार्यरत हैं । रवि ने आठवें प्रयास में यह सफलता हासिल कर बयाना क्षेत्र का नाम रोशन किया है। इंस्पेक्टर की नियुक्त के बाद से ही लगातार रवि यूपीएससी की परीक्षा को पास करने के प्रयास में लगे हुए थे।

रेगुलर स्टडी जरूरी

रवि मीणा ने पत्रिका से बताया कि 7 साल पहले उनका चयन SSC में हुआ था। हालांकि उनका लक्ष्य हमेशा से यूपीएसी ही था। रवि ने बताया कि इसके लिए वह लगातार पढ़ाई करते रहे। चयन होने से पहले उन्होंने 7 अटेम्पट दिए, लेकिन उनका चयन नहीं हो सका। 8 वीं बार में उन्होंने यह लक्ष्य हासिल किया है। उनका चयन बतौर आईपीएस हुआ है।

असफलता के बाद घबराएं नहीं

रवि बताते हैं कि जॉब में रहकर तैयारी करना थोड़ा कठिन होता था। लेकिन मेहनत और लगन के साथ वह अपना टाइम मैनेजमेंट करते थे। उन्होंने आगे बताया कि जो लोग सिविल सेवा की तैयारी कर है, उन अभ्यर्थियों को परीक्षा की विषय वस्तु पर फोकस रखकर रेगुलर स्टडी पर जोर देना चाहिए और अपनी मेहनत पर भरोसा रखना चाहिए। उन्होंने कहा कि अभ्यर्थियों को असफलता से घबराना नहीं चाहिए, बल्कि इसमें सुधार कर आगे की तैयारी पर फोकस करें।

Home / Bharatpur / Rajasthan News : बयाना के रवि का UPSC में चयन, बने IPS अधिकारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो