scriptराजस्थान: रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर 10 लाख की ठगी, थमाए फर्जी नियुक्ति पत्र; जानिए पूरा मामला | Fraudster cheats Rs 10 lakh on the pretext of getting a job in Railways | Patrika News
भरतपुर

राजस्थान: रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर 10 लाख की ठगी, थमाए फर्जी नियुक्ति पत्र; जानिए पूरा मामला

Bharatpur Fraud News : भरतपुर के नदबई इलाके में नौकरी के नाम पर ठगी का मामला सामने आया है, जहां एक जालसाज ने रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर 10 लाख रुपये ठग लिए।

भरतपुरApr 18, 2024 / 04:06 pm

Suman Saurabh

Fraudster cheats Rs 10 lakh on the pretext of getting a job in Railways

नदबई। रेलवे डी ग्रुप एलडीसी में नौकरी लगवाने का झांसा देकर एक व्यक्ति से 10 लाख रुपए ऐंठने का मामला सामने आया है। शातिर बदमाश ने पीड़ित से उसके बेटे और दोस्त की रेलवे में नौकरी लगवाने का झांसा दिया और रुपए लेने के बाद फर्जी नियुक्ति पत्र तक दे दिया। पीड़ित ने जब नियुक्ति पत्र की जांच करवाई, तो पत्र फर्जी पाया गया। जिसके बाद पीड़ित ने कोर्ट इस्तगासे के जरिए नदबई थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई है।

जानें आरोपी ने कैसे दिया झांसा?

पुलिस ने बताया कि मैढाचौली थाना नदबई निवासी रिशपालसिंह पुत्र मिट्ठूलाल जाट ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि एक सितंबर 2022 को पीड़ित को स्टेशन रोड कटरा नदबई निवासी कपिल जिन्दल पुत्र धनेश जिन्दल से मिला। जिसने अपने रिश्तेदार को रेलवे में बड़ा अधिकारी बताते हुए कहा कि मैं तुहारे लड़के सोहन सिंह व वार्ड सं. 18 वेयर हाउस कटरा नदबई निवासी विशाल फौजदार पुत्र लेखराज की रेलवे में डी ग्रुप एलडीसी में नौकरी लगवा दूंगा। आरोपी कपिल जिंदल ने पीड़ित से उसके बेटे और दोस्त की रेलवे में नौकरी लगवाने के लिए 10 लाख रुपए की बात कही।

पीड़ित आरोपी की बातों में आ गया और पीड़ित ने आरोपी कपिल जिन्दल को 8 लाख रूपए नकद व बेटे के शैक्षणिक दस्तावेज दे दिए। इसके बाद आरोपी ने कहा की मैं तुमको 6-8 महीने में रेलवे में डी ग्रुप या एलडीसी की नौकरी लगावा दूंगा।

पैसे वापस मांगने पर मिली धमकी

पीड़ित ने बताया कि आरोपी कपिल जिंदल ने रेलवे में डी ग्रुप एलडीसी में नियुक्ति के लिए ज्वॉइनिंग लेटर से पहले 2,38,000 अपने फोन पे पर डलवा लिए। तब जाकर 5 अगस्त 2023 को आरोपी कपिल जिंदल ने ज्वॉइनिंग लेटर पीड़ित को डी ग्रुप व एलडीसी उत्तर रेलवे नई दिल्ली का दे दिया। जिसकी नियुक्ति के बाद पीड़ित ने जानकारी की तो वह फर्जी दस्तावेज नियुक्ति पत्र पाए गए।

इसके बाद पीड़ित ने आरोपी से अपने दिए रूपयों का तकादा किया तो आरोपी टालमटोल करता रहा। अब आरोपी कपिल जिंदल ने रूपयो को देने से साफ मना कर दिया है और धमकी दी है कि तुझसे जो किया जाये कर ले मेरा कुछ नहीं बिगाड सकता। हमारी पुलिस के बडे अधिकारियों से जानकारी है।

Home / Bharatpur / राजस्थान: रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर 10 लाख की ठगी, थमाए फर्जी नियुक्ति पत्र; जानिए पूरा मामला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो