Bharatpur News : आरबीएम व जनाना अस्पताल में मरीजों के साथ खिलवाड़, हेल्परों ने दीं मरीजों को दवाई

By: Shyamveer Singh

Updated On:
10 Jul 2019, 11:55:01 PM IST

  • भरतपुर. मेडिकल कॉलेज से संबद्ध आरबीएम व जनाना अस्पताल के फार्मासिस्ट बुधवार को सामूहिक अवकाश पर चले गए। ऐसे में अस्पताल के निशुल्क दवा वितरण केन्द्रों(डीडीसी) पर फार्मासिस्ट के बजाय हेल्पर और कम्प्यूटर ऑपरेटर दवाई वितरित करते नजर आए।

भरतपुर. मेडिकल कॉलेज से संबद्ध आरबीएम व जनाना अस्पताल के फार्मासिस्ट बुधवार को सामूहिक अवकाश पर चले गए। ऐसे में अस्पताल के निशुल्क दवा वितरण केन्द्रों(डीडीसी) पर फार्मासिस्ट के बजाय हेल्पर और कम्प्यूटर ऑपरेटर दवाई वितरित करते नजर आए। अस्पताल प्रशासन की ओर से भी फार्मासिस्टों के अवकाश पर जाने पर कोई वैकल्पिक व्यवस्था के रूप में नर्सिंगकर्मियों की ड्यूटी लगाई लेकिन डीडीसी काउंटर पर नहीं पहुंचे। ऐसे में हेल्परों से दवाई वितरित करवाकर मरीजों के साथ खिलवाड़ करते रहे।

 


पत्रिका टीम जब बुधवार सुबह करीब साढ़े 11 बजे आरबीएम अस्पताल के डीडीसी नम्बर-2 पर पहुंची तो यहां मरीजों की लम्बी कतार लगी हुई थी। वहीं डीडीसी पर हेल्पर सिद्धार्थ व कम्प्यूटर ऑपरेटर सुगड़ मरीजों को दवाई दे रहे थे। इसी तरह डीडीसी नम्बर-4 पर हेल्पर नरेन्द्र सिंह व कम्प्यूटर ऑपरेटर मनोज पाराशर मरीजों को दवाई दे रहे थे। जानकारी की तो पता चला कि आरबीएम अस्पताल समेत जिलेभर के स्वास्थ्य केन्द्रों के अधिकतर फार्मासिस्ट बुधवार को सामूहिक अवकाश पर थे। जिसके चलते कई स्वास्थ्य केन्द्रों पर हेल्परों ने मरीजों को दवाइयां दीं।

 


नर्सिंगकर्मियों की ड्यूटी लगाई थी
डीडीसी प्रभारी उमेश शर्मा ने बताया कि मंगलवार को जनाना व आरबीएम अस्पताल के 12 स्थाई फार्मासिस्ट ने बुधवार को सामूहिक अवकाश पर रहने का प्रार्थना पत्र पीएमओ को दिया था। बुधवार को डीडीसी पर नर्सिंगकर्मियों व अस्थाई फार्मासिस्टों की ड्यूटी लगाई थी। लेकिन हकीकत में जब पत्रिका टीम ने देखा तो कई डीडीसी पर हेल्पर व कम्प्यूटर ऑपरेटर दवाई वितरित करते मिले। वहीं प्रभारी उमेश शर्मा का कहना था कि जिन डीडीसी पर नर्सिंगकर्मी ड्यूटी पर नहीं पहुंचे उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Updated On:
10 Jul 2019, 11:55:01 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।