script

11 साल की उम्र में छाया क्रिकेट का जुनून और अब इंडियन टी-20 मेंं चयन

locationभरतपुरPublished: Jul 21, 2019 11:20:06 pm

Submitted by:

rohit sharma

11 साल की उम्र में विजय नगर कॉलोनी के निवासी राहुल चाहर (20) को क्रिकेट के प्रति ऐसा जुनूस छाया कि आज उसने इंडियन क्रिकेट टी-20 क्रिकेट टीम में जगह बनाई है।

bharatpur

passion of cricket

भरतपुर. 11 साल की उम्र में विजय नगर कॉलोनी के निवासी राहुल चाहर (20) को क्रिकेट के प्रति ऐसा जुनूस छाया कि आज उसने इंडियन क्रिकेट टी-20 क्रिकेट टीम में जगह बनाई है। उनके साथ दीपक चाहर (21) का भी चयन हुआ है। टीम का दौरा तीन अगस्त 2019 से वेस्टइंडीज में होगा। राहुल राइटआर्म फास्ट बॉलर हैं तो दीपक चाहर राइटआर्म फास्ट बॉलर हैं। दीपक चाहर भी राहुल चाहर के ताऊ के बेटे हैं। टोंक जिले के खलील अहमद का भी भारतीय टीम में चयन हुआ है । इस प्रकार भारतीय टीम में राजस्थान राज्य से तीन खिलाडिय़ों का एक साथ चयन हुआ है।
राहुल पूर्व में भी अंडर-19 और अंडर-25 भारतीय टीम में खेल चुके हैं तथा राहुल अपने ताऊ लोकेंद्र चाहर और पिता देशराज चाहर के साथ 11 साल की उम्र में पहली बार लोहागढ़ स्टेडियम भरतपुर में क्रिकेट सीखने आए थे, उसके बाद आज तक राहुल ने पीछे मुड़कर नहीं देखा दिन प्रतिदिन क्रिकेट में नई ऊंचाइयां छूते रहे और अपने मां-बाप का और भरतपुर जिले का और अपना नाम रोशन करते रहे। उनकी ही कड़ी मेहनत का नतीजा है कि आज उन्होंने अपने मां बाप को ही नहीं पूरे भरतपुर जिले का नाम रोशन किया है। राहुल चाहर आईपीएल में मुंबई इंडियंस टीम के सदस्य हैं जो कि इस बार आईपीएल की विजेता टीम है। भरतपुर जिले के लिए बड़े गर्व की बात है कि पहली बार कोई लड़का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट टीम में जगह बनाने में कामयाब हुआ है। जिला क्रिकेट संघ के सचिव शत्रुधन तिवारी ने बताया कि राहुल चाहर के चयन पर जिला क्रिकेट संघ के कार्यालय पर मिठाइयां बांटी गई।

ट्रेंडिंग वीडियो