scriptयूपी से सटे गांवों में बदमाशों की दहशत, शाम 7 घरों के दरवाजे बंद | Panic in the villages adjacent to UP, panic in evening, | Patrika News

यूपी से सटे गांवों में बदमाशों की दहशत, शाम 7 घरों के दरवाजे बंद

locationभरतपुरPublished: Jul 20, 2019 11:22:52 pm

Submitted by:

rohit sharma

पड़ोसी राज्य उत्तरप्रदेश की सीमा से सटे जिले के चिकसाना थाना क्षेत्र के गांवों में बदमाशों की दहशत इस कदर है कि बच्चे, बुजुर्ग और महिलाओं का शाम 7 बजे बाद घरों से निकलना मुश्किल हो रहा है।

bharatpur

village

भरतपुर. पड़ोसी राज्य उत्तरप्रदेश की सीमा से सटे जिले के चिकसाना थाना क्षेत्र के गांवों में बदमाशों की दहशत इस कदर है कि बच्चे, बुजुर्ग और महिलाओं का शाम 7 बजे बाद घरों से निकलना मुश्किल हो रहा है। हाल ये है लोगों का पुलिस से विश्वास कम होता जा रहा है और इन गंावों में रात के समय युवाओं की टोली सुबह तक पहरेदारी कर रही है। उधर, जिले के बॉर्डर से सटे गांवों में बढ़ती वारदातों के बाद पुलिस प्रशासन ने इन क्षेत्रों में अतिरिक्त गश्त बढ़ाई है। गुरुवार रात चिकसाना थाने के गांव नगला भवरा में युवक देशराज की अज्ञात जनों की गोली से हुई मौत के बाद भी ग्रामीण भयभीत बने हुए हैं। उधर, दहशत के माहौल और बदमाशों से निपटने के लिए पुलिस अधीक्षक हैदरअली जैदी ने एक स्पेशल ‘टाइगर मोबाइल पार्टीÓ का गठन किया है, जो रात्रि गश्त व्यवस्था की औचक जांच करेगी और आपात स्थिति में संबंधित पुलिस पार्टी को मदद भी करेगी।

दहशतजदा लोगों को भरोसा देने के लिए एसपी की ओर से शनिवार को पूरे जिलेभर में सीएलजी बैठकों का आयोजन कराया गया, जिसमें पुलिस अधिकारियों ने भरोसा दिया है कि अफवाहों पर नहीं जाए, किसी भी तरह की सूचना है तो पुलिस कंट्रोल रूम को फोन करें और रात में अकेेले बाहर नहीं निकले। वहीं, पुलिस की आधा दर्जन टीम उस गिरोह की तलाश में दिन-रात जुटी हुई हैं, जिसने पिछले दो सप्ताह में आधा दर्जन घरों में चोरी की वारदात को अंजाम दिया। इसमें एक वृद्ध से की मारपीट में उसकी मौत हो गई। जबकि गुरुवार रात अज्ञात जनों की फायरिंग में एक युवक की मौत हो गई। आगरा रोड से लगे गांव नगला सीखम का जायजा लिया और गांव सन्नाटा पसरा हुआ था। घरों के बाहर इक्का-दुक्का लोग ही नजर आए। पूछने पर मालूम हुआ कि रात में लोगों ने चौकसी की है, सभी सो रहे हैं। गांव में एक पेड़ के नीचे बैठी वृद्ध महिला माया इन वारदातों के बाद डरी हुई नजर आई। इसी गांव के सुरेन्द्र ने बताया कि यूपी में योगी की सख्ती से बदमाशा राजस्थान में घुस रहे हैं साहब…भरतपुर पुलिस को भी एक-दो चटकाने होंगे, तभी ये बदमाश रुकेंगे। ये ही हाल नगला दूल्हेराम में दिखे। यहां मिले नरेन्द्र ने बताया कि सभी गांवों में रात में लोग डर के माहौल में बने हुए हैं। सोना मुश्किल हो रहा है। युवा व अन्य लोग रात में पहरेदारी कर रहे हैं। इन बदमाशों पर पुलिस को काबू करना चाहिए। नहीं तो और आतंक मचेगा। वहीं, नगला छानफरावा के बाबूलाल ने बताया कि इन घटनाओं से ग्रामीणों की रातों की नींद ***** हो गई है। जो भी काम होता है, उसे दिन छुपने से पहले कर लेते हैं।

सुरक्षा की चिंता, हर घर में मिली बड़ी टॉर्च

इन गांवों के लोग सुरक्षा के प्रति काफी चिंतिंत हैं और रात में लोग बारी-बारी से पहरेदारी कर रहे हैं। इसके अलावा लोग रात में संदिग्ध व्यक्ति को देखने के लिए बड़ी और महंगी टॉर्च तक ले आए हैं। कई घरों में दो-तीन टॉर्च देखने को मिली। चिचाना ग्राम पंचायत के उपसरपंच भूपेन्द्र सिंह ने बताया कि रात में छतों पर लोग टॉर्च लेकर सो रहे हैं। आवाज होने पर टॉर्च से आसपास देखते हैं, खेतों में पेड़ व फसल की वजह से स्पष्ट नहीं दिख पाता है। आसपास के गांव के लोग एक-दूसरे के संपर्क में है। उन्होंने बताया कि जिनके पास लाईसेंसी हथियार हैं, वह सतर्क बने हुए हैं। डर का माहौल इस कदर है कि रात में गांव के किसी व्यक्ति को आना-जाना है तो उसे चार-पांच लोग छोडऩे जाते हैं। उसे अकेले आने के लिए मना कर रखा है।

वारदात को लेकर भयभीत दिखा हैड कांस्टेबल का परिवार

चिकसाना थाने के गांव नगला अऊ में गत 7 जुलाई की रात आरएसी में हैड कांस्टेबल ताराङ्क्षसह के घर पर एक गिरोह ने वारदात को अंजाम दिया और उनकी पत्नी व दो बहूओं को गंभीर रूप से मारपीट कर लाखों रुपए के जेवरात व नकदी लेकर भाग गए थे। उन्होंने बताया कि वारदात के बाद में घर के परिजनों में डर बना हुआ है। अब रात नींद नहीं आ रही है। इस घटना के बाद दोनों पुत्रवधू काफी भयभीत हैं, उनका उपचार चल रहा है। उन्होंने बताया कि वारदात के दिन वह बोर के पास सो रहे थे। शोर होने पर अज्ञात व्यक्ति को पकड़ा तो हमला कर दिया। उन्होंने बताया कि छह से सात जने थे लेकिन कच्छा-बनियान पहने हुए थे। शरीर पर कुछ लगा भी रखा था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो