script

केंद्रीय कारागार की सुरक्षा दीवार हुई धराशायी, खतरा भांप पुलिस ने उठाया ऐसा कदम

locationभरतपुरPublished: Sep 14, 2018 05:45:03 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

www.patrika.com/rajasthan-news/

Bharatpur
भरतपुर। केन्द्रीय कारागार की सुरक्षा दीवार ढहने से जेल व पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। सूचना के बाद अधिकारी मौके पर पहुंचे और घटना का जायजा लिया। सुरक्षा के तौर पर यहां आरएसी और पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है।
मौके पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम

जानकारी के अनुसार, जब दीवार ढहने की घटना हुई। उस समय उसके आसपास कोई संतरी नहीं था। इसके चलते बड़ा हादसा होने से टल गया। जेल अधीक्षक सुधीर पूनिया ने बताया कि जेल के पीछे की तरफ की दीवार ढह गई है। दीवार गिरने की आवाज सुनकर जेलकर्मी दौड़कर मौके पर पहुंचे, जहां सुरक्षा दीवार का करीब 50 से 60 फीट का हिस्सा धराशायी हो गया। इसके बाद जेलकर्मियों ने पुलिस व प्रशासन को घटना से अवगत करवाया। वहीं सुरक्षा के मद्देनजर मौके पर जवानों की तैनाती की गई है। जेल अधीक्षक ने बताया कि कारागार की बाहर की तरफ दीवार बहुत पुरानी है। बारिश के दौरान दीवार को नुकसान पहुंचा था। इसके चलते दीवार अचानक गिर पड़ी।
आनंदपाल रह चुका है इसी जगह

इस कारागार में सलाखों के पीछे कई खूंखार अपराधी रहकर सजा काट रहे हैं। इनसे पहले भी खतरनाक अपराधी यहां सजा काट चुके हैं। सुरक्षा के लिहाज से दीवार के आसपास कड़़े बदोंबस्त किए गए हैं। जेल में गैंगस्टर आनंदपाल, पूर्व दस्यु जगन गुर्जर सहित कई अपराधियों को यहां रखा पर जा चुका है।
सुरक्षा कारणों के चलते प्रशासन में मचा हड़कम्प

दीवार गिरने की सूचना के बाद मौके पर जिला कलेक्टर संदेश नायक और पुलिस अधीक्षक केसर सिंह शेखावत भी गिरी दीवार का निरीक्षण करने पहुंच गए। सुरक्षा कारणों को देखते हुए घटनास्थल पर पुलिस और आरएसी के जवानों को तैनात किया गया है। वहीं मीडिया कर्मियों को भी घटनास्थल से दूर रखा गया है। सुरक्षा कारणों में किसी प्रकार की सैंध नहीं मारी जा सके। जेल में सुरक्षा चाक-चौबंध की गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो