script

अवैध शराब कारोबार के खिलाफ छापामार कार्रवाई से मचा हड़कंप

locationभरतपुरPublished: Jul 03, 2019 11:14:41 pm

Submitted by:

rohit sharma

कुम्हेर कस्बे में बुधवार को अवैध शराब कारोबार के खिलाफ पुलिस व आबकारी विभाग की संयुक्त कार्रवाई से हड़कंप मच गया।

bharatpur

Illegal liquor

भरतपुर. कुम्हेर कस्बे में बुधवार को अवैध शराब कारोबार के खिलाफ पुलिस व आबकारी विभाग की संयुक्त कार्रवाई से हड़कंप मच गया। टीम ने छापर मोहल्लो के धोबी घाट में आकस्मिक कार्रवाई कर कच्ची शराब की आधा दर्जन भट्टियां और हजारों लीटर वॉश नष्ट कराई। उधर, ग्रामीण सीओ परमाल सिंह के नेतृत्व में छापर मोहल्ला में दो मकानों में छापा मारा, जहां अवैध शराब के कारखाने संचालित होते मिले। कार्रवाई के दौरान आरोपी मौके से भाग निकले। पुलिस ने इन मकानों से अवैध शराब बनाने की मशीन, ढक्कन, रैपर, स्प्रिट के ड्रम बरामद किए हैं।

पुलिस व आबकारी विभाग की टीम ने कस्बे के छापर मोहल्ला स्थित धोबी घाट इलाके में छापा मार कार्रवाई की। टीम ने हजारों लीटर वॉश व आधा दर्जन कच्ची शराब बनाने की भट्टियोंं को नष्ट कराया। मौके से कई लीटर अवैध कच्ची शराब जब्त की है। थाना प्रभारी रघुवीर सिंह ने बताया कि धोबी घाट इलाके में अवैध शराब बनाने की जानकारी मिल रही थी। जिस पर आबकारी विभाग के साथ मिलकर कार्रवाई की। अवैध शराब के कारोबारियों ने कच्ची शराब बनाने के लिए वॉश जमीन में दबा कर रखी हुई थी। जिस पर उसे नष्ट कराया है। साथ ही छह भट्टियों को तोड़ा गया।

पुलिस देख भाग निकले अवैध शराब कारोबारी

पुलिस ने छापर मोहल्ला स्थित गुरजीत सिंह पुत्र ओमप्रकाश रायसिक्ख और देवा उर्फ देवो पुत्र वाजी रायसिक्ख के मकान पर अचानक कार्रवाई की। छानबीन में अवैध देशी शराब, अंग्रेजी शराब बनाने की सामग्री मशीन, ढक्कन, रैपर, स्प्रिट के ड्रम समेत भारी मात्रा में अवैध शराब के अलावा अन्य सामान जब्त किया है। पुलिस को देख शराब तस्कर मौके का फायदा उठाकर निकले। कार्रवाई में थाना प्रभारी रघुवीर सिंह, आबकारी निरीक्षक अरुण अग्रवाल, एएसआई रामवतार, विवेक गुर्जर, हेमराज मीणा, विक्रम सिंह, हैड कांस्टेबल प्रवीण, कांस्टेबल संजय, लोकेश, रघुराज, दिनेश, पूरन, रमेश व आबकारी विभाग का दस्ता मौजूद था।

ट्रेंडिंग वीडियो