scriptहाइटेक चोर: कैमरों की लाइन काट, डेढ़ घंटे तक की चोरी | -डीग जिले के मेवात में बदमाशों ने की वारदात | Patrika News
भरतपुर

हाइटेक चोर: कैमरों की लाइन काट, डेढ़ घंटे तक की चोरी

डीग जिले के गोपालगढ़ कस्बे में सीकरी रोड स्थित मकान से बदमाशों ने सोने के आभूषण सहित नगदी पार कर ली। वहीं मकान मालिक के जागने से बड़ी वारदात विफल हो गई।

भरतपुरApr 27, 2024 / 07:20 pm

Meghshyam Parashar

डीग जिले के गोपालगढ़ कस्बे में सीकरी रोड स्थित मकान से बदमाशों ने सोने के आभूषण सहित नगदी पार कर ली। वहीं मकान मालिक के जागने से बड़ी वारदात विफल हो गई। घटना शुक्रवार रात करीब दो बजे गोपालगढ़ कस्बे में सीकरी रोड स्थित रविशंकर मानौतिया के घर की है।
चोरों ने घर के पीछे की तरफ से सरकारी स्कूल के डिग्गी खेल ग्राउंड की तरफ से घर में घुसकर सबसे पहले बड़े ही योजनाबद्ध तरीके से पेशेवर अंदाज में घर के कैमरे की लाइन काट दी। उसके बाद घर में नीचे उतरे और नीचे उतर कर गोदरेज की अलमारी घर के और सारे सामान को अस्त व्यस्त कर दिया। घर के सारे लोग घर की गैलरी में अंदर से कुंडी लगाकर सो रहे थे। जब चोरों को तिजोरी की चाबी नहीं मिली तो उन्होंने गैलरी का गेट खोलने का प्रयास किया। ताकि हथियार की नोंक पर इन लोगों से तिजोरी की चाबी प्राप्त कर सकें और माल साफ कर सके, लेकिन जैसे ही उन लोगों ने खिडक़ी में हाथ डालकर गैलरी का गेट खोलने का प्रयास किया तो घर के लोग जाग गए और घरवालों ने शोर मचा दिया। शोरगुल सुनकर उनके अन्य परिवार के लोग आ गए तो सभी शातिर चोर पीछे से भागते हुए पीछे की सीढिय़ों के दरवाजे के बाहर से बंद करके निकल गए। चोरों के भागने के बाद घर के लोगों ने कमरे में जाकर देखा तो कमरे का सारा सामान अस्त व्यस्त फैला हुआ था। तिजोरी की चाबी नहीं मिलने पर तिजोरी सुरक्षित थी तथा गोदरेज की अलमारी से एक दो तोला का सोने का हार और करीब 5 हजार नगद चोरी हो गए। इसके बाद रविशंकर ने पुलिस को फोन किया पुलिस गस्त में थी। तब पुलिस ने आकर मौका देखा तो कैमरे टूटे हुए एवं उनकी वायर कटी हुई मिली व पीछे की साइड में खेल ग्राउंड की तरफ चोरों के जूतों के निशान और बाइक के निशान बने हुए थे। इस तरफ वह निशान जा रहे थे। उस तरफ पुलिस ने चोरों को ढूंढने का काफी प्रयास किया, लेकिन चोरों का कोई सुराग नहीं लगा। सुबह कस्बे के लोगों ने रवि शंकर के घर पहुंच कर मौके को दिखा पुलिस को सूचना दी तो थाना अधिकारी स्वयं मौके पर पहुंचे। मौका मुआयना कर रिपोर्ट ली और जल्द ही चोरों पर सख्त कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। गौरतलब है कि रवि शंकर मनौतिया बैंक के सीएससी होने के नाते लेनदेन का काम करते हैं। इस बात का पूरे इलाके के लोगों को पता है कि इनका लेनदेन का बड़ा काम है। इस बात को ध्यान में रखकर ही चोरों ने बड़े ही पेशेवर अंदाज में घटना को अंजाम दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो