scriptअंधेरा ही अंधेरा…पानी तक नहीं | Divisional Commissioner upset over irregularities in hospital | Patrika News
भरतपुर

अंधेरा ही अंधेरा…पानी तक नहीं

अस्पताल में अव्यवस्थाओं पर बिफरे डिविजनल कमिशनर, संभागीय आयुक्त ने जनसुनवाई के साथ जिला स्तरीय अधिकारियों की ली बैठक

भरतपुरFeb 22, 2024 / 11:40 pm

Gyan Prakash Sharma

अंधेरा ही अंधेरा...पानी तक नहीं

अंधेरा ही अंधेरा…पानी तक नहीं,अंधेरा ही अंधेरा…पानी तक नहीं,अंधेरा ही अंधेरा…पानी तक नहीं

डीग. जनसुनवाई करने डीग पहुंचे संभागीय आयुक्त सांवरमल वर्मा अस्पताल के औचक निरीक्षण में चिकित्सकीय अव्यवस्थाओं पर बिफर गए। निरीक्षण के दौरान उन्हें बाथरूम में पानी ना होना, अंधेरा जैसी कई अव्यवस्थाओं से दो चार होना पड़ा। उन्होंने वार्डों में जाकर मरीजों से बातचीत की एवं अस्पताल में दी जा रही सुविधाओं के संबंध में फीडबैक लिया। उन्होंने विशेष रूप से साफ सफाई के संबंध में दिशा निर्देश दिए।
परिवादियों को कुर्सी पर बिठाया, धैर्यपूर्वक सुनी परिवेदनाएं –

संभागीय आयुक्त सांवरमल वर्मा ने कहा कि परिवादियों की ओर से दर्ज परिवादों का प्रशासन एवं सम्बंधित अधिकारी संवेदनशीलता के साथ निस्तारण करें। इनके निस्तारण में अनावश्यक देरी नहीं हो। संबंधित विभागों के अधिकारी निर्धारित समयावधि में प्रकरणों का निस्तारण करें। साथ ही आमजन से जुड़े प्रकरणों में शीघ्र उन्हें राहत दें। वर्मा गुरुवार को पंचायत समिति सभागार में आयोजित जिला स्तरीय जनसुनवाई में बोल रहे थे। संभागीय आयुक्त वर्मा ने परिवादियों को कुर्सी पर बैठा कर धैर्यपूर्वक उनकी परिवेदनाएं सुनकर संबंधित अधिकारियों को तत्परता से उनका निस्तारण करने के निर्देश दिए।
जनसुनवाई में जिला कलक्टर श्रुति भारद्वाज ने कहा कि राज्य सरकार की भावना के अनुरूप आमजन को अधिक से अधिक राहत देने के लिए सभी विभाग-अधिकारी मिलकर काम करें ताकि जनकल्याणकारी योजनाओं से आमजन लाभान्वित हो सके। जिला कलक्टर ने कहा कि जनसुनवाई में आने वाले सभी प्रकरणों को निश्चित समयावधि में निस्तारित करें।
जनसुनवाई में अधिकारियों ने विशेष रुप से पानी, बिजली, नगरीय निकाय, राजस्व, ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज विभाग के अद्यीनस्थ अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे उनके विभाग से संबंधित प्रकरणों में जल्द ही निस्तारण करने की कार्रवाई करें। साथ ही उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे आमजन की समस्याओं के निस्तारण में किसी प्रकार की ढिलाई ना बरते। जनसुनवाई में लगभग 16 प्रकरण प्राप्त हुए, जिनके संबंध में तुरंत निस्तारण करने के लिए संबंधित अधिकारियों निर्देश दिए गए।
संभागीय आयुक्त ने ली जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक –

संभागीय आयुक्त सांवरमल वर्मा ने सभागार में जिला कलक्टर श्रुति भारद्वाज की मौजूदगी में जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक ली। जहां आयुक्त ने विभागीय योजनाओं की समीक्षा कर लक्ष्यों को पूरा करने के लिए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने जल जीवन मिशन, स्वच्छ भारत मिशन, पालनहार, पीएम विश्वकर्मा, उज्जवला गैस कनेक्शन, आयुष्मान, पीएम आवास योजना सहित अन्य योजनाओं की समीक्षा कर लाभार्थियों को इन योजनाओं से लाभान्वित करने के लिए निर्देशित किया। बैठक में अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी देवेंद्र परमार, उपखंड अधिकारी रवि कुमार गोयल, उपनिदेशक पशुपालन विभाग भावना शर्मा, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ मानसिंह सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।डीग. जनसुनवाई में परिवादों को सुनते संभागीय आयुक्त।

Hindi News/ Bharatpur / अंधेरा ही अंधेरा…पानी तक नहीं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो