scriptट्रैफिक पुलिसकर्मी जांच के नाम पर कर रहे उगाही, 38 सेकंड का वीडियो हुआ वायरल | bharatpur police video viral | Patrika News

ट्रैफिक पुलिसकर्मी जांच के नाम पर कर रहे उगाही, 38 सेकंड का वीडियो हुआ वायरल

locationभरतपुरPublished: Aug 23, 2018 05:26:26 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

bharatpur police
भरतपुर। यातायात पुलिसकर्मी के अवैध वसूली की शिकायतें थम नहीं रही हैं। ताजा मामला आगरा—जयपुर राष्ट्रीय राजमार्ग का सामने आया है, यहां यातायात कर्मी एक ट्रक चालक से अवैध वसूली करते दिख रहा है। बुधवार को सोशल मीडिया में इसका एक वीडियो वायरल हुआ है।
इसमें एक ट्रक चालक से यातायातकर्मी राशि लेते कैद हुआ है और साथ में वीडियो में एक एएसआई भी दिखाई दे रहा है। वीडियो में यातायात शाखा का इंटरसेप्टर वाहन भी खड़ा दिखाई दे रहा है। गौरतलब है कि दस दिन में पुलिसकर्मियों का अवैध वसुली करने का यह दूसरा वीडियो वायरल हुआ है। इससे पहले मथुरा गेट थाने की सारस चौकी पर एक पुलिसकर्मी राशि लेते दिखाई दिया। जिस पर पुलिस अधीक्षक ने कार्रवाई करते हुए दो पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया था।
फुटेज में नकदी लेते दिखा
सोशल मीडिया में वायरल हुआ वीडियो करीब 38 सेकण्ड का है। इसमें एएसआई व ट्रेफिक पुलिसकर्मी हाई—वे पर एक भारी वाहन की जांच कर रहे है। वीडियो में एक और वाहन साफ खड़ा दिख रहा है और उसके पास ही इंटरसेप्टर गाड़ी भी खड़ी है। दोनों पुलिसकर्मी वाहन चालक से बात करते है उसके बाद एएसआई आगे बढ़ जाता है और पीछे से कांस्टेबल ट्रक खिड़की से पास जाता है, जिस पर चालक उसे कुछ राशि पकड़ा देता है, जिसे कांस्टेबल इंटरसेप्टर गाड़ी की तरफ चला जाता है। वीडियो सड़क पर बाइक सवार युवकों ने बनाया है जो कुछ दूरी पर खड़े थे। वीडियो मंगलवार शाम आगरा रोड पर बरसो के आसपास का है।

एक इंटरसेप्टर गाड़ी का हो रहा दुरूपयोग
यातायात पुलिस के पास दो इंटरसेप्टर गाड़ी है। इसमें एक पुरानी है। नई इंटरसेप्टर को ज्यदातर हाई—वे पर ही हाई—स्पीड वाहन और यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों पर नजर रखने के लिए लगा रखा है। लेकिन इस गाड़ी का यातायातकर्मी दुरूपयोग करते नजर आते हैं। पुरानी गाड़ी को यातयात शाखा के अधिकारियों के घरेलू कार्यों में इस्तेमाल करते हुए देखा जा सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो