भरतपुर: 'KIDNAP' मां-बेटी को मकान में बना रखा था बंधक, पुलिस ने मारी RAID और...

By: Nakul Devarshi

Updated On:
11 Jul 2019, 03:26:44 PM IST

  • Bharatpur Crime News: Police arrested Sadhu in Kidnap case : राजस्थान के भरतपुर में पुलिस ने दो महीने पहले मां-बेटी के अपहरण की गुत्थी सुलझा ली है। पुलिस ने अपर्हित मां-बेटी को दस्तयाब करते हुए अपहरण की साजिश रचने वाले मुख्य आरोपी एक साधु को गिरफ्त में लिया है। सामने आया है कि अपहरण के बाद साधू ने मां-बेटी को एक मकान में बंधक बनाकर रखा था।

नदबई (भरतपुर)।

राजस्थान के भरतपुर में पुलिस ने दो महीने पहले मां-बेटी के अपहरण की गुत्थी सुलझा ली है। पुलिस ने अपर्हित मां-बेटी को दस्तयाब करते हुए अपहरण की साजिश रचने वाले मुख्य आरोपी एक साधु को गिरफ्त में लिया है। सामने आया है कि अपहरण के बाद साधू ने मां-बेटी को एक मकान में बंधक बनाकर रखा था।

 

ये है मामला
लखनपुर थाना निवासी मां-बेटी का करीब दो माह पहले अपहरण हुआ था। इस मामले में पुलिस ने बुधवार को कुम्हेर थाना क्षेत्र के गांव बरताई से आरोपी साधु को गिरफ्तार किया है। पुलिस टीम ने धौलपुर स्थित अंबेडकर कॉलोनी में एक मकान में बंधक बना कर रखी मां-बेटी को दस्तयाब कर लिया।

 

बताया जा रहा है कि आरोपी साधु उपचार के नाम पर महिलाओं का शारीरिक शोषण करता था और झांसे में फंसने पर नकदी व जेवरात लेकर भाग जाता था।

 

विवाहिता-पुत्री को बहला-फुसलाकर ले गया था
पुलिस ने बताया कि मामले में आरोपी साधू आगरा जिले के थाना फतेहपुर सीकरी के गांव पाली निवासी कलुआदास उर्फ वीरेन्द्र सिंह पुत्र कुंजबिहारी को गिरफ्तार किया है। आरोपी गत 10 मई को थाना क्षेत्र निवासी एक विवाहिता व उसकी 8 वर्षीय पुत्री को बहला-फुसला अपहरण कर ले गया था।

 

मां-बेटी का सुराग नहीं लगने पर एसपी हैदरअली जैदी ने विशेष टीम गठित की। जांच करने पर पुलिस को अपहृत मां-बेटी के धौलपुर में होने की सूचना मिली। जिस पर पुलिस ने दोनों को धौलपुर की अंबेडकर कॉलोनी स्थित एक मकान से दस्तयाब कर लिया, जबकि आरोपी साधु को कुम्हेर क्षेत्र से धरदबोचा। जिस मकान से दोनों को दस्तयाब किया, वह किराये पर ले रखा था। मामले में अपहृत महिला के पति पुलिस में मामला दर्ज कराया था।

 

साधु के वेश में महिलाओं से शोषण
पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी साधु के वेशभूषा में महिलाओं को बच्चे नहीं होने, पति को वशीकरण करने समेत अन्य बीमारियों के उपचार करने का झांसा देकर उनका शोषण करता था। महिला के झांसे में फंसने के बाद वह जेवरात व नकदी लेकर भाग जाता था।

Updated On:
11 Jul 2019, 03:26:44 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।