scriptबैंक शाखाओं को कार्य निष्पादन की स्वयं करनी होगी समीक्षा | Bank branches will have to review the performance themselves | Patrika News

बैंक शाखाओं को कार्य निष्पादन की स्वयं करनी होगी समीक्षा

locationभरतपुरPublished: Aug 18, 2019 09:38:12 pm

Submitted by:

pramod verma

भरतपुर. सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के कामकाज को देश की प्राथमिकताओं के अनुरूप बनाने में बैंकों के योगदान पर सरकार ने विचार विमर्श अभियान शुरू कराया है।

bharatpur

bharatpur

भरतपुर. सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के कामकाज को देश की प्राथमिकताओं के अनुरूप बनाने में बैंकों के योगदान पर सरकार ने विचार विमर्श अभियान शुरू कराया है।

इसके प्रथम चरण में शाखा स्तरीय कार्यशाला 17 व 18 अगस्त को भरतपुर में की गई। इसमें भारतीय स्टेट बैंक के क्षेत्रीय व्यावसायिक कार्यालय भरतपुर की भरतपुर व धौलपुर जिलों की शाखाओं से 38 अधिकारियों ने भाग लिया।
संचालन क्षेत्रीय कार्यालय भरतपुर के सहायक महाप्रबंधक बनेसिंह मीना ने की। अध्यक्षता एसबीआई के स्थानीय प्रधान कार्यालय जयपुर से आए उपमहाप्रबंधक अश्विनी कुमार सिन्हा ने की।

उन्होंने कहा कि शाखाओं को अपने कार्य निष्पादन की समीक्षा स्वयं करनी थी। इसमें बैंकिंग क्षेत्र के सामने आ रही चुनौतियों व भविष्य के बारे में रणनीति पर विचार किया गया। अर्थव्यवस्था के क्षेत्र में ऋण बढ़ाने के तरीकों, भारी आंकड़ों के विश्लेषण की सामथ्र्य हासिल करने, प्रौद्योगिकी का प्रयोग बढ़ाने, बैंकिंग को नागरिक केन्द्रित बनाने, वरिष्ठ नागरिकों, किसानों, छोटे उद्यमियों, विद्यार्थियों ी आवश्यकता पर विचार किया गया।
इस दौरान एसबीआई को और बेहतर बनाने व भविष्य की दिशा तय करने के लिए कई लागू करने योग्य नए सुझाव प्राप्त हुए। इन सुझावों को संकलित कर राज्य स्तरीय बैंकर्स समिति, एसएलबीसी के विचार विमर्श के लिए आंचलिक कार्यालय को भेज दिया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो