scriptजम्मू-कश्मीर पुलिस के लिए पहुंच रही बख्तरबंद गाडिय़ां | Armored vehicles arriving for Jammu and Kashmir Police | Patrika News

जम्मू-कश्मीर पुलिस के लिए पहुंच रही बख्तरबंद गाडिय़ां

locationभरतपुरPublished: Aug 24, 2019 09:45:27 pm

Submitted by:

rohit sharma

जम्मू कश्मीर से धारा 370 व 35-ए हटने के बाद केन्द्र सरकार पूरे इलाके में शांति व्यवस्था पर विशेष ध्यान दे रही है।

bharatpur

Jammu and Kashmir Police

भरतपुर. जम्मू कश्मीर से धारा 370 व 35-ए हटने के बाद केन्द्र सरकार पूरे इलाके में शांति व्यवस्था पर विशेष ध्यान दे रही है। इसी के तहत जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों के लिए अतिरिक्त संसाधन पहुंचाए जा रहे हैं। शनिवार को जबलपुर की ऑडिनेंस फैक्ट्री में तैयार हुई बख्तरबंद गाडिय़ों को कामां के रास्ते दिल्ली ले जाया गया। कामां कस्बे में बख्तरबंद गाडिय़ों के साथ एक साथ निकलने से उत्सुकता पूर्ण लोग इन्हें देखते रहे। ये गाडिय़ां कई दिन से दिल्ली पहुंचाई जा रही हैं। दिल्ली से इन वाहनों को जम्मू-कश्मीर पहुंचाया जाएगा।
ये वाहन पूरी तरह बंद हैं और आतंकी और भीड़ से निपटने के लिए इसमें छोटी-छोटी खिड़की बनाई, जहां से सुरक्षाकर्मी बाहर की स्थिति पर नजर बनाए रख सकने में मदद मिलती है। छोटी-छोटी खिड़कियों पर जाली लगी हुई है, जिससे बाहर पत्थर आदि से बचाव हो सके। इसी तरह चालक के सामने भी जालियां से सुरक्षित किया गया है। इस गाड़ी में कई सुरक्षाकर्मियों के बैठने के लिए स्थान पर बनाया गया है। इन गाडिय़ों का इस्तमाल जम्मू-कश्मीर पुलिस व सुरक्षाबल तनाव वाले स्थान और भीड़ से निपटने के लिए लेते हैं, जिससे सुरक्षाकर्मियों को नुकसान नहीं पहुंचे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो