script

केबिनेट मंत्री की नाराजगी के बाद महकमे में बदलाव, अब पार्ट-2 लिस्ट का इतंजार

locationभरतपुरPublished: Jun 03, 2019 06:15:32 pm

Submitted by:

rohit sharma

छुट्टी से वापस लौटने के बाद जिला पुलिस अधीक्षक हैदरअली जैदी ने रविवार दोपहर शहर और ग्रामीण सर्किल के पांच थाना प्रभारियों के स्थानांतरण किए हैं। इसमें तीन थाना प्रभारियों को पुलिस लाइन भेजा है।

bharatpur

police list

भरतपुर. छुट्टी से वापस लौटने के बाद जिला पुलिस अधीक्षक हैदरअली जैदी ने रविवार दोपहर शहर और ग्रामीण सर्किल के पांच थाना प्रभारियों के स्थानांतरण किए हैं। इसमें तीन थाना प्रभारियों को पुलिस लाइन भेजा है। इसमें कुम्हेर थाना प्रभारी भी शामिल हैं। साथ ही यातायात निरीक्षक को भी बदला है, उनके स्थान पर उपनिरीक्षक स्तर के अधिकारी को प्रभारी के रूप में लगाया है। उधर, थाना उद्योगनगर की गुनसारा चौकी के स्टाफ में भी फेरबदल किया है। इस बदलाव की वजह केबिनेट मंत्री विश्वेन्द्र ङ्क्षसह के शनिवार को कुम्हेर कस्बे के दौरे के दौरान पुलिस प्रशासन के रवैये को लेकर जताई नाराजगी बताया जा रहा है। हालांकि, आने वाले दिनों में और भी बदलाव हो सकता है। सूची के अनुसार पुलिस लाइन से सीआई चंद्रप्रकाश को उद्योगनगर थाना प्रभारी, कोतवाली प्रभारी रघुवीर सिंह कुम्हेर थाना प्रभारी, मथुरा गेट प्रभारी खलील अहमद को पुलिस लाइन, थाना प्रभारी उद्योगनगर विनोद सामरिया को पुलिस लाइन, यातायात निरीक्षक सीताराम मीणा को कोतवाली प्रभारी, अटलबंध थाना प्रभारी राजेन्द्र शर्मा को मथुरा गेट प्रभारी, एएसटीयू पूरन मीणा को अटलबंध थाना प्रभारी, कुम्हेर थाना प्रभारी एसआई रामरूप मीणा को पुलिस लाइन व रेल चौकी प्रभारी धारा सिंह को यातायात शाखा में तबादला किया है।उधर, एसपी ने एमटीओ गोकुल सिंह को भी हटा दिया। एमटीओ के खिलाफ लगातार शिकायत मिल रही थी, जिस पर कार्रवाई करते हुए उन्हें हटा दिया है। बताया जा रहा है कि एमटीओ अपने स्तर पर ही चालकों लगा रहा था।
अभी कई और की जा सकती है थानेदारी
केबिनेट मंत्री विश्वेन्द्र सिंह की नाराजगी के बाद रविवार को आनन-फानन में जिला पुलिस अधीक्षक हैदरअली जैदी ने महकमे में फेरदबल कर दिया। लेकिन माना जा रहा है कि जल्द ही और थानेदारों की कुर्सी जा सकती है। इसकी वजह पुलिस कप्तान के कुछ थाना प्रभारियों के कामकाज से संतुष्ठ नहीं होना है। पुलिस महकमे की जल्द ही पार्ट टू लिस्ट आ सकती है। उधर, केबिनेट मंत्री विश्वेन्द्र सिंह ने सर्किट हाउस में रेंज आईजी भूपेन्द्र साहू व पुलिस अधीक्षक हैदरअली जैदी के साथ बैठक की और पुलिस की कार्यप्रणाली को लेकर नाराजगी जताई। मंत्री के रुख के बाद माना जा रहा है कि आला अधिकारी जल्द और फेरबदल कर सकते हैं। बैठक में राज्यमंत्री भजनलाल जाटव भी मौजूद थे। मंत्री की नाराजगी का अंदाजा सूत्रों के अनुसार एसपी मेवात के कुछ थानेदारों की कार्य प्रणाली को लेकर नाखुश है। यहां तैनात थानेदारों की एसपी कार्यालय तक शिकायत पहुंच रही है। इसमें परिवादियों की शिकायतों का थाने स्तर पर निपटारा नहीं करना है। एसपी के पास लगातार इन इलाकों से लोग शिकायत लेकर पहुंच रहे हैं। माना जा रहा है कि मेवात में बदलाव किया जा सकता है। इसी तरह बयाना व भुसावर सर्किल में भी कुछ बदलाव होना तय है। इन इलाकों से भी लगातार शिकायतें मिल रही हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो