प्रदेश के सभी सरकारी महाविद्यालयों में स्नातक की 25 प्रतिशत सीट बढ़ीं

By: Shyamveer Singh

Updated On:
11 Jun 2019, 10:04:24 PM IST

  • भरतपुर. प्रदेश के सभी राजकीय महाविद्यालयों में स्नातक प्रथम वर्ष की कुल सीटों में 25 प्रतिशत की वृद्धि की गई है।

भरतपुर. प्रदेश के सभी राजकीय महाविद्यालयों में स्नातक प्रथम वर्ष की कुल सीटों में 25 प्रतिशत की वृद्धि की गई है। अतिरिक्त पिछड़ा वर्ग व आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए लागू किए गए आरक्षण प्रावधान के बाद सीट वृद्धि के संबंध में आयुक्तालय कॉलेज शिक्षा जयपुर की ओर से निर्देश जारी कर दिए गए हैं। एमएसजे कॉलेज के नोडल अधिकारी (स्नातक) डॉ. महेश गुप्ता ने बताया कि नए निर्देशानुसार कला व वाणिज्य संकाय के प्रत्येक सेक्शन में सीटों की संख्या 100 और विज्ञान संकाय के सेक्शन में सीटों की संख्या 88 रहेगी।

 


ऐसे में स्नातक प्रथम वर्ष में सभी संकायों में 25 प्रतिशत सीट बढऩे के बाद अब आरडी गल्र्स में 310 की वृद्धि के साथ 1550 सीटों पर और एमएसजे कॉलेज में 713 सीटों की वृद्धि के साथ 3563 सीटों पर प्रवेश मिल सकेगा। साथ ही जिले के बयाना राजकीय महाविद्यालय, बयाना राजकीय बालिका महाविद्यालय, एमएजे महाविद्यालय डीग, राजकीय महाविद्यालय नगर, नदबई व कामां में भी 25 प्रतिशत अधिक सीटों पर प्रवेश मिल सकेगा।

Updated On:
11 Jun 2019, 10:04:24 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।