script

राजस्थान में यहां इन बच्चों को झाड़ू की सींक का जुगाड़ पड़ा महंगा, 9 बच्चियां डूबीं… दो की मौत

locationभरतपुरPublished: Sep 21, 2018 02:45:19 pm

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

2 girls drown, 7 hospitalized in Bharatpur

2 girls drown, 7 hospitalized in Bharatpur

भरतपुर। रूपवास थाना क्षेत्र के गांव समाहद का नगला के करीब 9 बच्चे झाड़ू बनाने के लिए सींक लेने के लिए पोखर के निकट गए थे। यहां 2 बालिकाओं की मौत हो गई, जबकि शेष अन्य को बचा लिया गया। हादसे की जानकारी मिलने पर परिजन अस्पताल पहुंच गए और बच्चों की जानकारी ली। दो बच्चों की मौत की खबर सुनकर परिजनों में चीख-पुकार मच गई। मौजूद लोगों ने उन्हें ढांढस बांधा।

बताया जा रहा है कि बच्चे पानी में झाड़ू बनाने की सींख लेने के लिए गए थे। अचानक वह गहरे पानी में उतर गए, जिससे वे डूब गए। बच्चों का शोर सुनकर यहां कुछ दूरी पर खड़े अन्य लोगों ने मौके पर पहुंच कर उन्हें बचाया। सूचना पर थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची और बच्चों को तुरंत अस्पताल ले गई। सभी बच्चों को अस्पताल भर्ती करवाया। इस दौरान दो बच्चों की पानी में डूबने से मौत हो गई।

मकानों में दौड़ा करंट
वहीं शहर की गुलाल कुंड कॉलोनी में बुधवार दोपहर 2:30 बजे से लाइट गई हुई थी जो करीब शाम 7:00 बजे आई। लेकिन हाई वोल्टेज लाइट आने से एक दर्जन से ज्यादा घरों के टीवी, कूलर, फ्रिज, पंखा और LED लाइट फुंक गए।
बिजली विभाग के कर्मचारी बिजली को सही करने लगे हैं, लेकिन कोई भी अधिकारी फुंके उपकरणों का निरीक्षण करने नहीं आया। मोहल्लेवासियों में बिजली विभाग के प्रति आक्रोश है। लोगों का कहना है कि हमें मुआवजा दिया जाना चाहिए।

जमीनी विवाद में दो पक्षों में झगड़ा
भरतपुर के ही क्षेत्र के गांव जहांगीरपुर में बुधवार को जमीनी विवाद को लेकर गोबरा निवासी दो पक्षों में झगड़ा हो गया, जिसमें दोनों पक्षों के सात लोग घायल हो गए। घायलों में कई लहूलुहान हो गए। उधर, पुलिस ने इस मामले में आठ लोगों को शांतिभंग में गिरफ्तार किया है। घायलों को नदबई के व भरतपुर के राजकीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां इनका इलाज चल रहा है। घटना में दोनों पक्षों ने एक दूसरे के खिलाफ आरोप लगाए हैं।
इनका कहना है ..
गोबरा निवासी अमृत सिंह पुत्र देवी सिंह जाट ने बताया कि उसका भाई भोजपाल नदबई गाड़ी को खड़ी कर गांव आ रहा था और राजेन्द्र निजी कार्य से नदबई जा रहा था। इस बीच गांव के ही चन्द्रभान, दीपक, उमेछ, लक्ष्मन, गिरधर, मनोज आदि कई लोगों ने एक राय मशवरा कर गांव जहांगीरपुर में उन दोनों को घेर लिया और उनके साथ मारपीट की, जिससे दोनों घायल हो गए। हमले के बाद घायलों को नदबई अस्पताल में भर्ती कराया गया।

ट्रेंडिंग वीडियो