scriptमधुमक्खी का छत्ता जलाने के चक्कर में जला लिया 3 मंजिला मकान, हुआ करोड़ों का नकसान | Man Burn Three Story Building By Mistake During beehive Set of Fire | Patrika News
भदोही

मधुमक्खी का छत्ता जलाने के चक्कर में जला लिया 3 मंजिला मकान, हुआ करोड़ों का नकसान

दस दमकल गाड़ियां बुलाकर तीन घंटे में बुझायी गयी आग, पुलिस ने इलाका खाली करवा लिया था और घरों से सिलिंडर भी हटाने पड़े थे।

भदोहीMar 12, 2019 / 05:14 pm

रफतउद्दीन फरीद

Fire

आग

भदोही . यूपी भदोही जिले के सबसे बड़े व्यापारिक केंद्र गोपीगंज के सदर मोहाल में मंगलवार को तीन मंजिला मकान में लगे मोबाइल टावर में भीषण आग लग गयी जिससे आधे से ज्यादा मकान आग की चपेट में आ गया। मकान में फर्नीचर का गोदाम भी था जो आग की चपेट में आने से लाखों का नुकसान हुआ है। आग इतनी भीषण थी कि उसे बुझाने के लिए भदोही के अलावा मिर्जापुर से भी दमकल वाहन बुलाने पड़े। 10 दमकल की गाड़ियों के जरिये तीन घण्टे से अधिक मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इस घटना से पूरे इलाके में अफरा-तफरी मच गई। मौके पर पहुंची पुलिस प्रशासन ने आस पास के इलाकों को खाली कराते हुए पड़ोस के मकानों में रसोई गैस सिलिंडरों को बाहर निकलवा लिया। घटना का कारण मधुमक्खी के छत्ते में आग लगाए जाने की वजह से बताया जा रहा है।
 

राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित गोपीगंज नगर के सदर मोहाल निवासी किशन लाल उमर वैश्य के मकान में आग लगी। जहां छत पर स्थित एक मधुमक्खी के छत्ते में आग लगाई गई थी। आग छत पर स्थापित मोबाइल टावर तक जा पहुंची। पहले टॉवर में आग लगने के बाद पास में रखे डीजल स्टॉक में भी आग लग गयी और मकान के दो मंजिल पूरी तरह आग की चपेट में आ गए। आसमान में धुंए के गुबार छा गए। घटना की खबर लगते ही अपर जिलाधिकारी, अपर पुलिस अधीक्षक उपजिलाधिकारी ज्ञानपुर, क्षेत्राधिकारी और नगर अधिकारी गोपीगंज पहुंच गए। इस दौरान कई थानों की फोर्स बुलायी गयी। तीन घंटे की अधिक मशक्त के बाद किसी तरह आग पर काबू पाया गया। अग्निकांड में लाखों रुपये का नुकसान होने का अनुमान लगाया गया है। मकान में फर्नीचर की दुकान के साथ गोदाम भी था। आग से मोबाइल टावर, जनरेटर और फर्नीचर की दुकान का बड़े पैमाने पर नुकसान हुआ है।
By Mahesh jaiswal

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो