scriptयूपी की इस लोकसभा सीट पर बीजेपी की बढ़ सकती है मुश्किल, कई प्रत्याशी ठोक सकते हैं दावा | Bjp tension for bhadohi constituency in 2019 Loksabha election | Patrika News

यूपी की इस लोकसभा सीट पर बीजेपी की बढ़ सकती है मुश्किल, कई प्रत्याशी ठोक सकते हैं दावा

locationभदोहीPublished: Jan 18, 2019 09:38:23 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

अंदरखाने की माने तो भदोही, इलाहाबाद, वाराणसी के कई भाजपा नेताओं की इच्‍छा इस लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने की है।

Bjp

बीजेपी

भदोही. भाजपा किसान मोर्चा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष वीरेन्‍द्र सिंह के भदोही से सांसद होने के नाते भले ही इस सीट पर पार्टी में उनके सामने टिकट की दावेदारी करने के लिए कोई सामने न आ रहा हो लेकिन सपा-बसपा के सीटों के बंटवारे और प्रत्‍याशियों की घोषणा के बाद भाजपा में टिकट के लिए कई दावेदार खुलकर सामने आ सकते हैं। इलाहाबाद जिले की दो विधानसभाओं को मिलाकर बने भदोही लोकसभा सीट पर भाजपा के कई बड़े नेताओं की नजर है लेकिन पार्टी में सांसद वीरेन्‍द्र सिंह के कद को देखकर कोई भी अपनी दावेदारी खुलकर नहीं कर रहा है।
अंदरखाने की माने तो भदोही, इलाहाबाद, वाराणसी के कई भाजपा नेताओं की इच्‍छा इस लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने की है। जो भी नेता यहां से चुनाव लड़ना चाहते हैं वो सपा-बसपा गठबंधन में प्रत्‍याशियों के घोषणा का इंतजार कर रहे हैं। माना जा रहा है कि अभी गुप-चुप तरीके से अपना जुगाड़ लगा रहे नेता गठबंधन के प्रत्‍याशियों की घोषणा होने के बाद यहां की जातीय समीकरण को आधार बनाते हुए भाजपा से टिकट की मांग तेज करेंगे।
17 लाख से अधिक मतदाताओं वाली इस लोकसभा सीट के जातीय समीकरण पर निगाह डाला जाये तो जहां सबसे अधिक संख्‍या में तीन लाख से अधिक ब्राह्मण मतदाता हैं तो ढाई लाख से अधिक संख्‍या विंद जाति की है। वहीं माैर्या, वैश्‍य एक लाख तो ठाकुर मतदाओं की संख्‍या 80 हजार से अधिक है। ऐसे में भाजपा के अंदर ब्राह्मण और विंद के साथ ही ठाकुर जाति से ताल्‍लुक रखने वाले कई दावेदारों का नाम सामने आ सकता है।
BY- MAHESH JAISWAL

ट्रेंडिंग वीडियो