फांसी पर लटका मिला युवक, जेब में मिली सल्फास की डिब्बी

By: Ghanshyam Rathore

Updated On:
15 Apr 2019, 09:48:53 PM IST

  • शाहपुर थाना क्षेत्र के ग्राम चिखली माल में सोमवार सुबह एक युवक का शव फांसी के फंदे पर लटका हुआ मिला। पूरा मामला प्रेम प्रसंग से जुडा होने की बात कही जा रही है।

बैतूल। शाहपुर थाना क्षेत्र के ग्राम चिखली माल में सोमवार सुबह एक युवक का शव फांसी के फंदे पर लटका हुआ मिला। पूरा मामला प्रेम प्रसंग से जुडा होने की बात कही जा रही है। चिखली माल निवासी २७ वर्षीय मुकेश पिता दीनदयाल यादव का गांव की एक लड़की से चार वर्षो से प्रेम प्रसंग चल रहा था। दोनों विवाह करना चाहते थे, लेकिन लड़की के परिजन शादी करने को तैयार नहीं थे। बताया जा रहा है कि लड़की कुछ दिनों पहले भाग कर मुकेश घर आ गई थी, लेकिन मुकेश परिजनों ने लड़की को समझा बुझाकर घर भेज दिया था। जिसके बाद से लड़की के परिजनों ने लड़की पर घर से निकलने पर प्रतिबंध लगा दिया था। लड़की के परिजनों ने लड़की का कही और विवाह भी तय कर दिया था। जिसको लेकर मुकेश कुछ परेशान चल रहा था। मुकेश रविवार शाम को ही भोपाल से लौटा था। देर रात को किसी काम से उठा था, उसके बाद से ही घर से लापता हो गया था। सुबह महुआ बिनने के लिए कुछ लोग महुआ के पेड़ के पास पहुंचे तो पेड़ पर मुकेश का शव लटका हुआ था। जिसकी तुरंत पुलिस को सूचना दी। सूचना पर एफएसएल की टीम और शाहपुर पुलिस मौके पर पहुंची।
जेब में मिली सल्फास की डिब्बी
मृतक के चाचा प्रभूदयाल यादव ने बताया कि भतीजे की मौत फांसी लगने से नहीं हुई है। बल्कि भतीजे को किसी ने मार कर फांसी पर लटका दिया। उन्होंने बताया कि फांसी लगने वाले के पैर दूर-दूर होते है, जबकि उनके भतीजे के पैर में आड़ी लगी हुई थी। मृतक मुकेश के जेब में एक सल्फास की डिब्बी भी मिली है। जिसमेें छह गोली रखी हुई थी। डिब्बी में चार गोली कम थी। चाचा ने बताया कि उनका भतीजा लेफ्ट हैंडर था। उसके दोनों हाथ में एक ही राइटिंग में आई लव यू रंजू और रंजीता लिखा हुआ था। मृतक के पास से सल्फास की गोलियां मिलना और फांसी पर लटकना और एक ही राईटिंग में दोनों हाथों पर आई लव यू लिखा मिलने पर परिजनों द्वारा बेटे की हत्या कर फांसी पर लटकाए जाने की आशंका व्यक्त की जा रही है। वहीं पुलिस पीएम रिपोर्ट आने पर ही कुछ कहने की बात कह रही है। शाहपुर थाने के एसआई मोहित दुबे ने बताया कि युवक के फांसी पर लटकने की सूचना मिली थी। मृतक के पास से एक सल्फास की डिब्बी मिली है, जिसमें चार गोलियां कम है। मृतक के दोनों हाथों पर आई लव यू रंजू और रंजीता लिखा हुआ है। शव का पीएम करा कर परिजनों को सौंप दिया है। पीएम रिपोर्ट आने पर ही मामले की जांच की जाएगी।

Updated On:
15 Apr 2019, 09:48:53 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।