scriptपढ़े, बीच सड़क और नाली में फैंका कचरा पांच-पांच रुपए का जुर्माना | Trash thrown in beach road and drain, fine of five rupees | Patrika News

पढ़े, बीच सड़क और नाली में फैंका कचरा पांच-पांच रुपए का जुर्माना

locationबेतुलPublished: Aug 24, 2019 09:40:02 pm

Submitted by:

Devendra Karande

ठेका अवधि पूर्ण होने पर नगरपालिका द्वारा रात्रिकालीन सफाई व्यवस्था को बंद कर दिया गया है, लेकिन दुकानदारों को इस बात की सूचना नहीं होने पर रात में वे बीच सड़क पर ही कचरा फैंक रहे हैं। जिससे सड़क पर गंदगी फैल रही है।

बीच सड़क पर फैंक दिया कचरा

Trash thrown on beach road

बैतूल। ठेका अवधि पूर्ण होने पर नगरपालिका द्वारा रात्रिकालीन सफाई व्यवस्था को बंद कर दिया गया है, लेकिन दुकानदारों को इस बात की सूचना नहीं होने पर रात में वे बीच सड़क पर ही कचरा फैंक रहे हैं। जिससे सड़क पर गंदगी फैल रही है। शुक्रवार को दिल बाहर चौक पर एक किराना दुकान संचालक द्वारा बीच सड़क पर ही कचरा फैंक दिया गया। मामले की सूचना मय फोटोग्राफ सहित नगपालिका के स्वच्छता निरीक्षक संतोष धनेलिया को दी गई तो उन्होंने ५०० रुपए का जुर्माना अधिरोपित किया। वहीं एक अन्य होटल संचालक द्वारा नाली में खाना फैं के जाने की शिकायत पर भी जुर्माने की कार्रवाई की गई।
अवधि खत्म होने पर ठेका निरस्त हुआ
शहर के प्रमुख मार्गों पर रात्रिकालीन सफाई व्यवस्था का नगरपालिका द्वारा टेंडर दिया गया था। जिसकी अवधि पूरी होने पर ठेका स्वत: निरस्त हो गया है। बताया गया कि पिछले पांच-छह दिनों से रात्रिकालीन सफाई व्यवस्था संचालित नहीं हो रही है। ज्यादातर दुकानदारों को इसकी सूचना नहीं है इसलिए रात में दुकान बंद करने के बाद वे सड़क पर ही कचरा फैंकर चले जाते हैं कि रात में उठ जाएगा, लेकिन सफाई के अभाव में यह फैंका गया कचरा सुबह उठता नहीं है। जिसके कारण सड़कों पर गंदगी पसरी रहती है। हालांकि नगरपालिका के सफाई कर्मचारियों द्वारा बाजार में सफाई व्यवस्था शुरू कर दी गई है।
इनका कहना
-बीच सड़क पर कचरा फैंके जाने के संबंध में शिकायत मिली थी। हमनें दुकानदार से ५०० रुपए का जुर्माना वसूल किया है। वहीं एक होटल द्वारा नाली में खाना फैंके जाने की शिकायत पर भी जुर्माने की कार्रवाई की है।
– संतोष धनेलिया, स्वच्छता निरीक्षक नगपालिका बैतूल।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो