scriptकर्जमाफी योजना से सामने आए घोटाले सामने: शाह | The scam came to front of the debt waiver scheme: Shah | Patrika News

कर्जमाफी योजना से सामने आए घोटाले सामने: शाह

locationबेतुलPublished: Feb 21, 2019 09:15:18 pm

Submitted by:

ghanshyam rathor

जय किसान फसल ऋण माफी योजना के तहत आज से किसानों के खाते में सरकार राशि जमा कराएगी। यह बात गुरूवार को प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए मप्र आदिवासी कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय शाह ने कही।

Congress Committee

Congress Committee

बैतूल। जय किसान फसल ऋण माफी योजना के तहत आज से किसानों के खाते में सरकार राशि जमा कराएगी। यह बात गुरूवार को प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए मप्र आदिवासी कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय शाह ने कही। उन्होंने कहा कि ऋण माफी योजना के पहले चरण की शुरूवात २२ फरवरी से हो रही है, किसानों के खाते में सीधेजमा होगी। उन्होंने कहा कि कर्जमाफी योजना आने पर किसानों के नाम पर फर्जी तरीके से लोन लेने के मामले सामने आए है। योजना नहीं आती तो घोटाले भी घुलकर सामने नहीं आते। उन्होंनें कहा कि पूर्व में काग्रेस की सरकार ने जो योजनाएं चलाई जा रही थी, उन योजना को ही भाजपा सरकार द्वारा नाम परिवर्तन कर जनता के बीच में पहुंचाया जा रहा था। अब फिर से कांग्रेस सरकार योजनाओं के नामों में संसोधन करने जा रही है।
ज्योति धुर्वे के मामले में शाह ने कहा कि फर्जी जाति प्रमाण पत्र मामले में जल्द ही एफआईआर दर्ज की जाएगी। उल्लेखनीय है कि छानबीन समिति ने सांसद का जाति प्रमाण पत्र रद्द कर दिया है। जिला कलेक्टर और एसपी को सांसद पर एफआईआर दर्ज करने को लेकर पत्र जारी किया गया है,जिसके बाद भी एफआईआर दर्ज नहीं हो सकी है। शाह ने कहा कि २८ फरवरी को मुख्यमंत्री कमलनाथ का दौरा बैतूल में प्रस्तावित है, इसके पूर्व ही सांसद के खिलाफ में एफआईआर दर्ज कराने की बात कही है। कर्ज माफी योजना को लेकर कहा कि प्रदेश में १० लाख ३० हजार किसानों और खाता एनपीए हुई है। १५ लाख २० हजार किसानों को २५ लाख ५० हजार किसानों को इसका लाभ होगा। योजना में ५० लाख की किसानों को ४० हजार करोड़ रूपए का माफ होगा।इस दौरान कांग्रेस कमेटी के जिलाध्यक्ष सुनील शर्मा, जिला कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता अनुराग मिश्रा उपस्थित रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो