पढ़े, स्वास्थ्य विभाग की बैठक में मिले दूषित समोसे, लिए सेम्पल

By: Devendra Kumar Karande

Updated On:
25 Aug 2019, 05:04:04 AM IST

  • स्वास्थ्य विभाग द्वारा डेंगू एवं चिकनगुनिया को लेकर आयोजित बैठक के दौरान नाश्ते में दूषित एवं खराब समोसे दिए जाने का मामला सामने आया है

बैतूल। स्वास्थ्य विभाग द्वारा डेंगू एवं चिकनगुनिया को लेकर आयोजित बैठक के दौरान नाश्ते में दूषित एवं खराब समोसे दिए जाने का मामला सामने आया है। समोसे खाने के बाद जब लोगों ने इसकी शिकायत की तो आनन-फानन में जिला खाद्य एवं औषधि प्रशासन की टीम ने मौके पर पहुंचकर समोसे के सेम्पल लिए और उन्हें सीलबंद कर जांच के लिए प्रयोगशाला में भेज दिया। साथ ही होटल संचालक के विरूद्ध भी कार्रवाई के लिए निर्देशित किया गया। बताया गया कि शनिवार को डेंगू एवं चिकनगुनिया को लेकर कार्यशाला का आयोजन आईपीसी ६ में किया गया था। जिसमें मीडियाकर्मी भी शामिल हुए थे। कार्यशाला के बाद सभी को नाश्ते में समोसे दिए गए थे। जैसे ही लोगों ने समोसे खाए तो उसमें अजीब सी गंध आई। जब गौर से समोसो को देखा गया तो वे दूषित होना पाए गए। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग द्वारा जिला खाद्य एवं औषधि प्रशासन की टीम के निरीक्षकों को बुलाकर समोसे के सेम्पल जांच के लिए भिजवाए गए। वहीं होटल संचालक के खिलाफ भी कार्रवाई के लिए निर्देशित किया गया। इस घटना से स्वास्थ्य विभाग की काफी किरकिरी भी हुई।
१२ प्रकरण एडीएम कोर्ट में लगाए
बीते कुछ महीनों में निरीक्षकों द्वारा लिए गए खाद्य पदार्थों के सेम्पल जांच में फेल होने के बाद १२ खाद्य पदार्थों के प्रकरण कार्रवाई के लिए एडीएम कोर्ट में लगाए गए हैं। इन प्रकरणों में सुनवाई के बाद जुर्माने एवं सजा की कार्रवाई प्रस्तावित हो सकेगी।

Updated On:
25 Aug 2019, 05:04:04 AM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।