सोना-चांदी मांगने वाले पति पर पुलिस ने दर्ज किया केस

By: Rakesh Kumar Malviya

Published On:
Jul, 18 2019 08:00 AM IST

  • पुलिस ने आरोपी राजू के खिलाफ धारा 498 (ए) 323, 506, 3/4 दहेज प्रतिशेध अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है।

मुलताई. पहले बड़े धूमधाम से शादी करके लाए बहू को नहीं मामलू था कि मेरी जिस घर शादी हो रही है वह घर एक दिन दहेज के लिए मुझेे छोडऩा पड़ेगा। शादी के कुछ दिनों तक जान से भी ज्यादा प्यार करने वाला पति शादी के कुछ महिनों बाद ही दहेज के लिए मुझे मानसिक और शारीरिक प्रताडऩा देगा ऐसा भी नहीं सोचा था। आखिर पति के बार-बार दहेज में सोना-चांदी मांगने को लेकर मारपीट और ताने सहने से तंग आकर पत्नी ने परिजनों के साथ थाने पहुंचकर पति के खिलाफ दहेज प्रताडऩा का केस दर्ज करा ही दिया। पुलिस ने पत्नी की शिकायत पर पती पर केस दर्ज कर लिया है। पुलिस ने बताया कि शिकायतकर्ता प्रगति ने बताया कि पति द्वारा पत्नी को दहेज के लिए यह कह के प्रताडि़ता किया जाने लगा कि दहेज में मुझे टीन टप्पर दिए हैं मुझे सोना चांदी चाहिए। नहीं देने पर मानसिक एवं शारारिक रूप से प्रताडि़त करने के बाद पति द्वारा मारपीट करके मायके छोड़ देने से पत्नी ने आखिर पति की थाने में शिकायत की गई। शिकायत पर पुलिस द्वारा दहेज मांगने वाले पति पर प्रकरण दर्ज किया गया।

२०१६ में राजू से हुई थी प्रगति की शादी
मामला है प्रभात पट्टन के पास पावल ग्राम का जहां बघोड़ा निवासी प्रगति की शादी वर्ष 2016 में राजू खाड़े से हुई थी। शिकायतकर्ता प्रगति ने बताया कि पहले छ: माह तो सब कुछ सामान्य रहा लेकिन उसके बाद पति राजू उसे दहेज के लिए प्रताडि़त करने लगा। प्रगति के अनुसार पति उसे बार-बार दहेज में मिले सामान के लिए ताने देता कि मुझे दहेज में टीन टप्पर पकड़ा दिया गया सोना चांदी नहीं दिया गया और जो भी दिया वह भी हल्का है। प्रगति द्वारा उसे बार-बार यह समझाने का प्रयास किया गया कि जो भी दिया अपने सामथ्र्य के अनुसार उसके पिता द्वारा दिया गया लेकिन पति राजू की प्रताडऩा बढ़ती ही गई। 15 जून को राजू द्वारा प्रगति से इसी बात को लेकर एक बार फिर मारपीट की गई जिससे उसे चोट भी आई। इसके बाद 14 जुलाई को उसे उसके पिता के घर बघोड़ा छोड़ दिया गया तथा वहां नशे में धुत्त होकर जमकर हंगामा मचाते हुए विवाद किया। आखिर परेशान होकर प्रगति द्वारा राजू की थाने में शिकायत की गई। शिकायत पर पुलिस ने आरोपी राजू के खिलाफ धारा 498 (ए) 323, 506, 3/4 दहेज प्रतिशेध अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है।

Published On:
Jul, 18 2019 08:00 AM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।