scriptगिरोह बनाकर पाथाखेड़ा के युवक ने पटना में चार एटीएम से चोरी किए २८ लाख रुपए | Patkheda's youth stole 28 lakh rupees from four ATMs in Patna | Patrika News

गिरोह बनाकर पाथाखेड़ा के युवक ने पटना में चार एटीएम से चोरी किए २८ लाख रुपए

locationबेतुलPublished: Feb 18, 2019 10:51:51 pm

Submitted by:

rakesh malviya

पटना पुलिस ने पाथाखेड़ा के मोहम्मद आलम शेर रजा और महाराष्ट्र के शब्बीर अंसारी और इबरार हुसैन को गिरफ्तार किया

Kolkata West Bengal

पुलिस का दावा, भाजपा नेता ने खुद कराया पुत्री का अपहरण, पिता समेत 3 गिरफ्तार

बैतूल. जिले का एक युवक पटना में गिरोह बनाकर एटीएम से २८ लाख रूपए चोरी करने में मामले में पकड़ाया है। मामले में पटना पुलिस ने सोमवार को पाथाखेड़ा निवासी मोहम्मद आलम शेर रजा और महाराष्ट्र के शब्बीर अंसारी और इबरार हुसैन को गिरफ्तार किया है। पतासी के दौरान पुलिस को आरोपी के पास से ७० हजार रूपए नगद और स्कार्पियो कार जब्त की है। पूछताछ में आमल शेर ने पुलिस को बताया कि पटना में एटीएम कटिंग कर गिरोह के साथ में घटना को अंजाम दिया गया था।
एटीएम की करते थे रैकी
पुलिस की पूछताछ में आयोपियों ने बताया कि पहले शहर के सभी एटीएम की जांच की जाती है। आरोपियों ने बताया कि जिस एटीएम पर सुरक्षा गार्ड नहीं होता था ऐसे एटीएम की लिस्ट बना लेते थे इसके बाद घटना को अंजाम देने के पूर्व में एटीएम की रैकी करते थे। एटीएम में राशि जमा होने पर साथियों के साथ में लूट की घटना को अंजाम देते थे। हरियाणा के मेवात गिरोह से जुडा होने की बात कही है। बताया गया है कि २०१४ में मेवात गिरोह के साथ में बहादुरपुर थाना में पटना कांड में जेल में जा चुका है। मोहम्मद आलम पर कई राज्यों में इनाम भी घोषित है।
पुलिस आरोपियों के खाते खंगाल रही
मेवात गिरोह के साथ मिलकर पशु तस्करी करता था। बताया गया कि गिरोह को जिस एटीएम पर गार्ड नहीं दिखाई देता था। उस एटीएम में चोरी की घटना को अंजाम देते थे। गैंग कटर बड़े ट्रक में या इनोवा कार में सीटों के नीचे छिपाकर ले जाते थे। इसके गिरोह में एटीएम कटिंग एक्सपर्ट भी है। एटीएम से चोरी रकम से अन्य राज्योंंंंं में जमीन एवं वाहन की खरीद की है। मकान निर्माण कराते थे। लूट का माल दो तीन दिन से ज्यादा अपने पास नहीं रखते है। पुलिस आरोपियों के खाते खंगाल रही है। गिरफ्तार आरोपी को पटना के जक्कनपुर, कदमकुआं, आलमगंज, सुल्तानगंज थाना क्षेत्र के चार एटीएम काटकर २८ लाख रुपए चुराने के मामले में गिरफ्तार किया है।

ट्रेंडिंग वीडियो