मकान किराए के बहाने देखते थे सूना मकान और फिर करते थे चोरी

By: Ghanshyam Rathore

Published On:
Aug, 13 2019 02:03 AM IST

  • बैतूल शहर सहित आमला और होशंगाबाद में चोरी की घटना को अंजाम देने वाले चार चोरों को कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार किया है


बैतूल। मकान किराए के बहाने चोर सूना मकान देखते थे और फिर रात में चोरी की वारदांत को अंजाम देते थे। बैतूल शहर सहित आमला और होशंगाबाद में चोरी की घटना को अंजाम देने वाले चार चोरों को कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने चोरी के ११ मामले में लगभग १० लाख रुपए का मशरुका जब्त किया है। चोरी के माल से चोर महंगे शौक करते थे। पुलिस को इस मामले में अभी एक मुख्य आरोपी की तलाश है।
चोरियों का खुलासा करते हुए एसडीओपी आनंद राय और कोतवाली टीआई राजेन्द्र धुर्वे ने बताया कि शहर में पिछले दो माह में लगातार चोरी हो रही थी। चोरों को पकडऩे पुराने शातिर चोरों की तलाश की गई। चोरों से पूछताछ करने पर ११ चोरियों का खुलासा हुआ है। पकड़े गए चोरों में अभिषेक उर्फ मोट पिता बब्लू साहू उस 19 वर्ष कालापाठा बैतूल, रोशू उर्फ रोशन पिता दीपक नागवत उम्र 18 वर्ष कालापाठा बैतूल,दीपेन्द्र पिता संतोष हारोड़े उम्र 18 वर्ष हमलापुर,रामेश्वर पिता रामराव धुर्वे उम्र 19 वर्ष संजय कालोनी गंज बैतूल शामिल है। चोरों ने कोतवाली थाना क्षेत्र की ६, गंज थाने की ३, आमला की एक और होशंगाबाद की एक चोरी कबूल की है। चोरी के मामले में एक मुख्य आरोपी बाबू सिंधी फरार है। चोरी के बाद माल ठिकाने लगाने का काम इसी के द्वारा किया जाता था। चारों आरोपयिों से अभी और माल बरामद होने संभावना है,जिससे सभी को रिमांड पर लिया गया है।
चोरों से जब्त हुआ सामान
पुलिस ने पकड़े गए चोरों से 5 मोटर सायकल कीमत 2 लाख रुपए,एक कार हुन्डई कीमती 5 लाख रुपए, तीन लाख के सोना चांदी के जेवरात जब्त किए हैं। चोरी के जब्त सामान की कीमत १० लाख रुपए हैं। चोरोंं ने चोरी के पैसों से ही भोपाल से कार खरीदी थी। कार से ही चोरी की घटना को अंजाम देते थे।
सूने मकानों को बनाते थे निशाना
आरोपी पहले मकान किराये पर लेने के बहाने सूने मकान की रेकी करते थे। आसपास के सूने मकानों पर रात के समय आकार चोरी करते थे। चोरी के वक्त एक आरोपी घर की बाउंड्री कूदकर अंदर जाता था। प्लाश व लोहे की राड से दरवाजे का ताला तोड़कर चोरा की घटना को अंजाम देते थे। साथ ही घर के बाहर खड़े वाहन का लाक तोड़ कर उसे भी चोरी कर ले जाते थे।
शौकीन मिजाजी ने बनाया चोर
चोरी के मामले में पकड़े गए सभी चोर शौकीन मिजाजी थे। चोरों को महंगे कपड़े पहनने, होटल में खाने, शराब पीने और कार में घूमने का शौक था। अपने इसी शौक को पूरा करने चोर की घटना को अंजाम देते थे।

Published On:
Aug, 13 2019 02:03 AM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।