scriptदो लाख लेकर कलेक्टर कार्यालय से नियुक्ति का जारी किया फर्जी आदेश | Fake order issued for appointment from collector office with two lakh | Patrika News

दो लाख लेकर कलेक्टर कार्यालय से नियुक्ति का जारी किया फर्जी आदेश

locationबेतुलPublished: Oct 14, 2019 09:28:49 pm

Submitted by:

ghanshyam rathor

कलेक्टर कार्यालय में नौकरी लगाने के पर फर्जीवाड़ा सामने आया है। पीडि़त एक व्यक्ति से शहर के ही दो युवकों ने दो लाख रुपए ले लिए और बदले में नियुक्ति का कलेक्टर कार्यालय का फर्जी आदेश जारी कर दिया है।

Victim youth

Victim youth

बैतूल। कलेक्टर कार्यालय में नौकरी लगाने के पर फर्जीवाड़ा सामने आया है। पीडि़त एक व्यक्ति से शहर के ही दो युवकों ने दो लाख रुपए ले लिए और बदले में नियुक्ति का कलेक्टर कार्यालय का फर्जी आदेश जारी कर दिया है। इतना ही नहीं पीडि़त युवक को कलेक्टर कार्यालय के जी -४ की फर्जी चॉबी भी दे दी। पीडि़त ने इस मामले की शिकायत एसपी कार्यालय में कर कार्रवाई की मांग की है।
एसपी कार्यालय में सौंपे आवेदन में शहर से लगभग पांच किमी दूर ग्राम भैंसदेही निवासी अनिता सिहारे ने बताया कि अपने बेटे शिवशंकर की नौकरी कलेक्टर कार्यालय में लगाने के नाम पर रिजवान उर्फ रज्जू निवासी टिकारी और गणराज उर्फ निशांत, उर्फ पिं्रस निवासी चंद्रशेखर वार्ड ने दो लाख रुपए ले लिए। अलग-अलग किस्तों में यह राशि ली। ११ मई २०१९ से यह राशि दी गई। नौकरी लगाने के नाम पर दोनों युवकों को कर्जा और जेवर गिरवी रखकर यह राशि दी गई। पीडि़त ने बताया कि राशि लेने के बाद दोनों युवकों ने कलेक्टर कार्यालय से नियुक्ति का फर्जी आदेश जारी कर दिया। जिसमें कलेक्टर के फर्जी हस्ताक्षर भी किए गए हैं। इतना ही नहीं कार्यालय की जी ४ कमरे की चॉबी सौंप दी। शिवशंकर चॉबी लेकर कलेक्टर कार्यालय भी पहुंच गया। कमरा जी-४ के ताले में चॉबी लगाने पर पता चला कि यह चॉबी अन्य ताले की है। युवकोंं द्वारा पैसों भी वापस नहीं किए जा रहे हैं और जान से मारने की धमकी दी जा रही है। पीडि़त ने युवकों पर कार्रवाई और पैसे वापस दिलाने की मांग की है।
ठगों से ऐसे हुई मुलाकात
पीडि़त युवक ने बताया कि गांव में ही रहने वाली पूनम मालवीय के घर मेरा आना-जाना था। यही पर रिजवान नाम का युवक भी आता था। इस दौरान रिजवान ने बताया कि उनके परिचित मंत्रालय में हैं। कलेक्टर कार्यालय में एलडीसी का एक पद खाली है। रिजवान ने बताया कि अपने एक परिचित को भी पहले नौकरी मेें लगाई है। जिससे भरोसे में आकर पैसे दे दिए। नौकरी के लिए डॉक्टर से मेडिकल प्रमाण पत्र भी बनवा दिया।
इनका कहना
कलेक्टर कार्यालय के नाम पर फर्जी आदेश निकला है तो जानकारी ली जाएगी। एसपी से चर्चा कर कड़ी कार्रवाई करेंगे।
तेजस्वी एस नायक, कलेक्टर बैतूल।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो