scriptबड़ी खबर: मध्यप्रदेश में यहां 10 मई को फिर होगा मतदान, जानिए क्या है RePolling की वजह ? | Election Commission Declares Repolling On 10 th may on four polling Stations of Betul Lok Sabha Seat | Patrika News
बेतुल

बड़ी खबर: मध्यप्रदेश में यहां 10 मई को फिर होगा मतदान, जानिए क्या है RePolling की वजह ?

Betul Lok Sabha Seat Election RePolling: पहले बसपा प्रत्याशी के निधन के कारण बैतूल लोकसभा सीट पर आगे बढ़ी थी चुनाव की तारीख, अब EVM क्षतिग्रस्त होने के कारण फिर से कराई जाएगी वोटिंग…

बेतुलMay 08, 2024 / 07:29 pm

Shailendra Sharma

Betul Lok Sabha Seat Election RePolling
Betul Lok Sabha Seat Election RePolling: मध्यप्रदेश से बड़ी खबर सामने आ रही है यहां बैतूल सीट पर एक बार फिर से मतदान कराया जाएगा। बैतूल लोकसभा सीट के चार बूथों पर इलेक्शन कमीशन ने फिर से वोटिंग कराने का फैसला लिया है। बता दें कि पहले दूसरे चरण में बैतूल लोकसभा सीट पर वोटिंग होनी थी लेकिन बसपा प्रत्याशी के हार्ट अटैक से निधन के कारण बैतूल लोकसभा सीट पर चुनाव की तारीखों में बदलाव किया गया था और तीसरे चरण में 7 मई को मतदान कराया गया था लेकिन मतदान के बाद हुई एक घटना के कारण अब फिर से बैतूल लोकसभा सीट के चार बूथों पर पुनर्मतदान का फैसला लिया गया है।
Betul Lok Sabha Seat Election RePolling

बस में आग लगने से जल गईं EVM


बता दें कि बैतूल लोकसभा सीट पर मतदान के बाद 7 मई को वापस लौटते वक्त मतदानकर्मियों से भरी बस में आग लग गई थी और इस घटना में बस में रखीं 6 EVM और VVPAT मशीनों में से 4 क्षतिग्रस्त हुई थीं। जिसके बाद अब इलेक्शन कमीशन ने जिन बूथों की ईवीएम क्षतिग्रस्त हुई हैं उन चार बूथों पर 10 मई को पुनर्मतदान कराने का फैसला लिया है और इसका आदेश भी जारी कर दिया है। आदेश के मुताबिक बूथ क्रमांक 275 रजापुर, 276 दूदर रैयत, 279 कुंडा रैयत, 280 चिखलीमल में 10 मई को पुनर्मतदान कराया जाएगा।

बसपा प्रत्याशी के निधन से चुनाव तारीख बदलीं थीं


बता दें कि बैतूल लोकसभा सीट पर ही लोकसभा प्रत्याशी के निधन के बाद चुनाव तारीखों में बदलाव हुआ था। पहले बैतूल में दूसरे चरण में मतदान होना था लेकिन नामांकन दाखिले के बाद बैतूल लोकसभा सीट से बसपा प्रत्याशी अशोक भलावी का हार्ट अटैक से निधन हो गया था। जिसके कारण चुनाव की तारीखों में बदलाव हुआ था और 7 मई को तीसरे चरण में बैतूल सीट पर चुनाव कराए गए ।

Hindi News/ Betul / बड़ी खबर: मध्यप्रदेश में यहां 10 मई को फिर होगा मतदान, जानिए क्या है RePolling की वजह ?

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो