scriptथाने में रखी गई बोर्ड परीक्षा के पेपर और कॉपियां, एक मार्च से शुरू होगी परीक्षाएं | Paper and copies of board exams held in police station | Patrika News

थाने में रखी गई बोर्ड परीक्षा के पेपर और कॉपियां, एक मार्च से शुरू होगी परीक्षाएं

locationबेमेतराPublished: Feb 20, 2019 11:35:26 pm

केंद्राध्यक्षों को कड़ी सुरक्षा के बीच आदर्श हायर सेकंडरी स्कूल बेमेतरा में किया गया सामग्री का वितरण

Bemetara Patrika

थाने में रखी गई बोर्ड परीक्षा के पेपर और कॉपियां, एक मार्च से शुरू होगी परीक्षाएं

बेमेतरा . बोर्ड परीक्षा के लिए जिले में 66 परीक्षा केंद्र के लिए बुधवार को गोपनीय समाग्री का वितरण किया गया। जिसके बाद केंद्र अध्यक्षों ने गोपनीय सामग्रियों को संबंधित थाने में जमा किया। जिसे परीक्षा तिथि में नियमानुसार लिया जाएगा। ज्ञात हो कि बोर्ड द्वारा तय कार्यक्रम के अनुसार प्रदेश में कक्षा दसवीं व बारहवीं बोर्ड परीक्षा के लिए बुधवार को गोपनीय परीक्षा सामग्री का वितरण आदर्श हायर सेकंडरी स्कूल बेमेतरा में कड़ी सुरक्षा के बीच किया गया। सामग्री का वितरण नोडल अधिकारी एसके साखले की अगुवाई में किया गया। जिले में बोर्ड परीक्षा की तैयारी अंतिम चरण में है। हाईस्कूल परीक्षा इस साल 1 मार्च एवं हायर सेकंडरी परीक्षा 2 मार्च से शुरू होने जा रही है। बेमेतरा जिले में कुल 66 परीक्षा केंद्र हैं। इस साल माध्यमिक शिक्षा मंडल रायपुर द्वारा दो नए परीक्षा केंद्र बेरला ब्लॉक के शासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला मोहभट्ठा एवं बेमेतरा ब्लॉक के शासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला मोहरेंगा को बनाया गया है।
दसवीं में 14888 और बारहवीं में हैं 8579 परीक्षार्थी
जिला शिक्षा अधिकारी ने बताया कि इस साल जिले में कक्षा दसवीं में कुल 14888 विद्यार्थी एवं कक्षा बाहरवीं में कुल 8579 विद्यार्थी हैं। जिनके लिए बोर्ड द्वारा गोपनीय सामग्री जारी कर दिया गया है। जिसे बुधवार को दोनों कक्षाओं के लिए अलग-अलग पेकैट में केंद्राध्यक्षों व सहायक अध्यक्षों को सौंप दिया गया है। वितरण के बाद उन्हें सुरक्षा जवानों के साथ अपने रूट के लिए रवाना किया गया है। जिसके बाद सभी सामग्रियों को केन्द्राध्यक्षों ने केंद्र के निकट थाने में जमा किया है। बेेमेतरा थाने में बेमेतरा कन्या, बालक, जेवरी, जेवरा, बाबा मोहतरा, पिकरी, ख्ैारझिटीकला केंद्र की सामग्रियों को सुरक्षा के साथ रखा गया है।
सामग्री लेकर सबसे पहले दाढ़ी रवाना हुई बस
जिले के 66 परीक्षा केन्द्रों को गोपनीय सामग्री का वितरण बुधवार को सुबह 11 बजे से समन्वय केंद्र शासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला बेमेतरा में संपूर्ण सुरक्षा व्यवस्था के बीच किया गया। जहां से गोपनीय सामग्री को संबंधित थाने तक पहुंचाने के लिए 7 बस की व्यवस्था की गई थी। केंद्र से सबसे पहले खंडसरा, दाढी क्षेत्र के वाहन को रवाना किया गया। सबसे अंत में बेमेतरा केन्द्र की बस रवाना हुई। जिला मुख्यालय से सबसे दूर के परीक्षा केंद्रों में गोड़गिरी, संबलपुर, नांदघाट, परपोड़ी व छिरहा है। वहीं जिला मुख्यालय में वितरण केंद्र ही सबसे करीब परीक्षा केंद्र है। परीक्षा सामग्रियों को जिले के 13 थानों में सुरक्षा के बीच रखा गया है। वहीं कंडरका चौकी में पहली बार गोपनीय परीक्षा सामग्री रखने की व्यवस्था की गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो