scriptCG Murder Case: बार-बार मायके चली जाती थी बेगम, शौहर ने गला दबाकर कर दी हत्या, गिरफ्तार | CG Murder Case: Wife used to go to her maternal home frequently, husband strangled her to death, arrested | Patrika News
बेमेतरा

CG Murder Case: बार-बार मायके चली जाती थी बेगम, शौहर ने गला दबाकर कर दी हत्या, गिरफ्तार

Crime News: जब घर वालों व अन्य लोगों ने पूछा कि आशिका की मृत्यु कैसे हुई है तब आरोपी ने मनगढंत कहानी सुनाते हुए कहा कि आशिफा को उसने रात में चाय बनाने के लिए कहा तो उसने बेचैनी लगने की बात कही।

बेमेतराApr 20, 2024 / 08:37 am

Shrishti Singh

Bemetara Crime News: जिला मुख्यालय के वार्ड 18 में रविवार की रात महिला की हत्या के मामले में पुलिस ने आरोपी पति व उसके सहयोगी को गिरतार कर लिया है। पुलिस ने बताया कि युवक ने प्लानिंग करने के बाद अपने दोस्त के साथ मिलकर वारदात को अंजाम दिया। पुलिस के अनुसार वार्ड निवासी आशिफा परवीन की मौत दम घुटने से हुई। शॉर्ट पीएम रिपोर्ट में ये खुलासा हुआ। इसके बाद पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 302 का मामला दर्ज किया। प्रकरण की विवेचना के दौरान आरोपी मो. शहजादा शेखानी पिता मोहमद आरिफ शेखानी उम्र 26 साल, वार्ड-18 बाजार पारा को हिरासत में लेकर पूछताछ की, तब आरोपी ने खुलासा किया।
यह भी पढ़ें

Bastar Lok Sabha Poll 2024: कोंडागांव के कलेक्टर ने पत्नी संग डाला वोट, खुशी जाहिर करते हुए कही यह बात

आरोपी ने बताया कि करीबन एक वर्ष पूर्व से जब भी वह काम से बाहर जाता था तब उसकी पत्नी आशिफा अपने मायके चली जाती थी। वह उसके माता-पिता की सेवा व इज्जत नहीं करती थी। वह अपने पति का दूसरी महिला के साथ अवैध संबंध होने का शक करती थी। दूसरी महिला से अवैध संबंध रखने का ताना मारती थी। इससे तंग आकर आरोपी मो. शहजादा शेखानी ने अपने दोस्त मो. मुस्तकिम शेखानी से मार्केट में उधारी रकम को चुकाने के बदले अपनी पत्नी की हत्या करने में सहयोग करने कहा, जिसके बाद वह तैयार हो गया। 11 अप्रैल को ईद के दिन शेखानी की पत्नी आशिफा ससुराल में ईद न मनाकर अपने मायके चली गई, जो रात को घर आई थी, जिससे गुस्सा होकर मो. शहजादा शेखानी ने अपने दोस्त मो. मुस्तकिम शेखानी उर्फ साहिल के साथ मिलकर 12 अप्रैल की रात आशिफा को घर में रात के समय में गला दबाकर जान से मारने की योजना बनाई।
दो जोड़ी ग्लव्स खरीदे और गला दबाकर कर दी हत्या

रात में आरोपी मो. शहजादा शेखानी ने मो. मुस्तकिम के घर पैदल जाकर पूर्व में खरीदकर रखे 2 जोड़ी ग्लव्स को पहनकर आशिफा परवीन के कमरे में गए। कमरे में वह सो रही थी। कमरे के अंदर जाकर दोनों ने गला दबाकर उसकी हत्या कर दी। कुछ देर बाद आरोपी मो. शहजादा ने अपने परिवार व रिश्तेदारों को घर जाकर और फोन के माध्यम से अपने घर बुलाया। जब घर वालों व अन्य लोगों ने पूछा कि आशिका की मृत्यु कैसे हुई है तब आरोपी ने मनगढंत कहानी सुनाते हुए कहा कि आशिफा को उसने रात में चाय बनाने के लिए कहा तो उसने बेचैनी लगने की बात कही। उसने उसे कहा कि कल सुबह तुहें डॉक्टर के पास ले जाऊंगा।
यह भी पढ़ें

Bilaspur Crime: चरित्र शंका में पत्नी की फावड़े से हत्या, आरोपी पति गिरफ्तार

शिवनाथ नदी के बहते पानी में फेंक दिया था दुपट्टा

दोनों आरोपी अगले दिन मृतका के कफन-दफन के पूर्व नहलाने की रस्म के दौरान हत्या के समय पहने उनके कपड़े व पैर बांधने में उपयोग किए दुपट्टे को शिवनाथ नदी के अमोरा घाट के ऊपर पुल से नीचे बहते पानी में फेंक दिया। प्रकरण में आरोपी मो. मुस्तकिम शेखानी व उसक साथी के खिलाफ अपराध दर्ज कर न्यायिक रिमांड पर न्यायालय के आदेश पर जेल भेज दिया। कार्रवाई में थाना सिटी कोतवाली प्रभारी निरीक्षक चंद्रदेव वर्मा, सहायक उप निरीक्षक जितेंद्र कश्यप, प्रधान आरक्षक नोहर यादव, रघुराज सिंह यदु, हेमन्त साहू, छत्रपाल डहरिया, पवन राजपूत, आरक्षक देवेन्द्र साहू, मनीष मिश्रा, राहुल यादव आदि शामिल रहे।
पुलिस ने वारदात का सीन रिक्रिएट कराया

पुलिस विवेचना के दौरान दोनों आरोपी को मौके पर लेकर पहुंची, जिसके बाद आशिफा की हत्या करने का सीन रिक्रिएट कराया। पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त ग्लव्स को जब्त कर लिया है।
मर्डर के 3 प्रकरण में भी हत्या करने वाले पति या परिजन निकले

2024 में अब तक हत्या के 3 प्रकरण जिले के विभिन्न थानों में दर्ज हुए हैं। प्रकरण की जांच सामने आने के बाद हत्या के पीछे पति या परिवार के किसी सदस्य का हाथ होना पाया गया है। बेरला थाना के नेवनारा में महिला की जली हुई लाश 18 जनवरी को मिली थी, जिसकी विवेचना में महिला की पहचान सोनिया व रूबिना के तौर हुई व मौत का कारण पति सतीश कुमरा सनसनवाला द्वारा पेचकस से वार किया जाना पाया गया। 3 फरवरी को बेमेतरा थाना क्षेत्र के गाम मटका के पास शिक्षक विजय वर्मा की हत्या रिश्तेदार ललित वर्मा ने सुपारी देकर कराई।

Home / Bemetara / CG Murder Case: बार-बार मायके चली जाती थी बेगम, शौहर ने गला दबाकर कर दी हत्या, गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो