scriptPAK में सईद ने निकाली भारत विरोधी रैली, कश्मीरियों पर कथित टॉर्चर के वीडियो दिखाए | Kashmir Solidarity Day: Hafiz Saeed​ leads Anti India Rally in Pakistan | Patrika News

PAK में सईद ने निकाली भारत विरोधी रैली, कश्मीरियों पर कथित टॉर्चर के वीडियो दिखाए

locationबेमेतराPublished: Feb 06, 2016 11:34:00 am

Submitted by:

भारत के खिलाफ भड़काऊ भाषण देने वाले और मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड जमात-उद-दावा के प्रमुख हाफिज सईद ने एक बार फिर भारत विरोधी जहर उगला है।

भारत के खिलाफ भड़काऊ भाषण देने वाले और मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड जमात-उद-दावा के प्रमुख हाफिज सईद ने एक बार फिर भारत विरोधी जहर उगला है। साथ ही शुक्रवार को कश्मीर-डे के मौके पर इस्लामाबाद समेत पाकिस्तान के कई शहरों में भारत विरोधी रैली भी निकली।

नवाज शरीफ की पार्टी ने भी निकाली रैली
जमाद-उद-दावा ने पाकिस्तान के कई शहरों में भारत विरोधी रैली निकाली। हाफिज सईद के रिश्तेदार हाफिज अब्दुर रेहमान ने लाहौर में रैली की। जानकारी के मुताबिक, इस्लामाबाद के अलावा लाहौर, फैजलाबाद, कराची, पेशावर और मुजफ्फराबाद में रैलियां निकाली गईं। पाकिस्तान में कश्मीर डे पर नवाज शरीफ की पार्टी पीएमएल-एन, जमात-ए-इस्लामी और दूसरी पार्टियों ने भी इस तरह की रैली निकाली।


दिखाए गए हिंसक वीडियो
बताया जा रहा है कश्मीर दिवस के मौके पर कश्मीरियों के प्रति एकजुटता प्रकट करते हुए जमात-उद-दावा ने रैली निकालने के साथ लाहौर में कई कैंप भी लगाए। इन कैंपों में बड़े स्क्रीन लगाकर कश्मीर में होने वाले अत्याचार के वीडियो दिखाए गए।

भारत के खिलाफ उगला जहर
गुरुवार को मीरपुर में ‘एकजुटता कश्मीरी सम्मेलन’ में कहा, ‘पाकिस्तान को कश्मीरी आतंकी सैयद सलाउद्दीन का शुक्रिया अदा करना चाहिए, जिसके ऑर्गनाइजेशन ने 2 जनवरी को हुए पठानकोट अटैक की जिम्मेदारी ली।’ सलाउद्दीन ने पठानकोट एयरबेस पर हमले की जिम्मेदारी स्वीकार करके पाकिस्तान को परेशानी से बाहर निकाला है। पाकिस्तान को उनका आभारी होना चाहिए। सईद ने धमकी दी कि अगर कश्मीर में युद्ध आगे बढ़ता है तो इसकी भारत को भारी कीमत चुकानी पड़ेगी। बता दें कि सैयद सलाउद्दीन यूनाइटेड जिहाद काउंसिल (यूजेसी) का प्रमुख है। 

(FILE PHOTO)

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो