scriptBemetara Crime: बैंक का ताला तोड़कर 22 एटीएम कार्ड की हुई चोरी, आरोपियों ने लाखों रुपए किया पार | Bemetara Crime: 22 ATM cards were stolen after breaking the lock of the bank, the accused stole lakhs of rupees | Patrika News
बेमेतरा

Bemetara Crime: बैंक का ताला तोड़कर 22 एटीएम कार्ड की हुई चोरी, आरोपियों ने लाखों रुपए किया पार

CG Theft Case: किसानों का कहना है कि चोरों को आसानी से एटीएम कार्ड व पिन मिल गया। ऐसे में सवाल उठते हैं कि चोर 210 कार्ड में से 22 ही कार्ड ही क्यों ले गए, जिनके पिन पहले से ही जनरेट थे। यह जांच का विषय है।

बेमेतराApr 23, 2024 / 03:08 pm

Shrishti Singh

CG Crime News: जिला सहकारी केंद्रीय बैंक में किसानों के एटीएम कार्ड से पैसा निकालने का फर्जीवाड़ा हुआ है। इस मामले में चौंकने वाली बात ये हैं कि जब राशि कटने से परेशान किसान बैंक पहुंचे तो पता चला कि बैंक से ही ताला तोड़कर 22 एटीएम कार्ड की चोरी कर ली गई, जिसके बाद चोरों ने कार्ड से रकम की निकासी की। आरोपियों ने लगभग 1.50 लाख के रकम की निकासी कर ली।
जानकारी के मुताबिक लोचनराम साहू, टोपराम साहू, महेश निषाद के खाते से 10 हजार निकाली लिए गए। वहीं तेजस सुराना 3500, श्वेता मानस 20 हजार, शिवानी मानस 19 हजार, वित्रा अग्नवाल 8500, कुलदीप, गोकुल वर्मा 20 हजार व तीरथ यादव को आरोपियों ने 19 हजार रुपए की चपत लगा दी। किसानों ने शाखा प्रबंधक व बेरला थाना में मामले की शिकायत दर्ज कराई है।
यह भी पढ़ें

मिक्सर मशीन के नीचे आकर कुचलाया बाइक सवार युवक, तड़प कर मौत, भीड़ ने चालाक को जमकर पीटा

लॉकर में थे 210 एटीएम कार्ड

मामले मे जिला सहकारी केंद्रीय बैंक की पेटी में 210 एटीएम कार्ड थे, जिसमें से 22 ही चोरी हुए। वहीं ये कार्ड तीन साल पूर्व जारी किए गए थे, जिसमें पिन बना हुआ था। किसानों का कहना है कि चोरों को आसानी से एटीएम कार्ड व पिन मिल गया। ऐसे में सवाल उठते हैं कि चोर 210 कार्ड में से 22 ही कार्ड ही क्यों ले गए, जिनके पिन पहले से ही जनरेट थे। यह जांच का विषय है।
बैंक की भूमिका पर उठे सवाल

पूरे मामले में जिला सहकारी केंद्रीय बैंक बेरला के अधिकारी व कर्मचारियों की भूमिका संदेह के दायरे में है। किसानों को 2021 में एटीएम कार्ड जारी हुआ, जो किसानों तक नहीं पहुंचा। बैंक से 22 एटीएम ताला तोड़कर चोरी हो गए। चोरी होने के बाद भी कई दिनों तक कार्ड को लॉक नहीं कराया गया। इससे इस संदेह को बल मिलता है।
यह भी पढ़ें

CG Liquor Scam: पूर्व IAS अनिल टुटेजा की बढ़ी मुश्किलें, कोर्ट ने दो दिन की न्यायिक रिमांड पर भेजा जेल

जांच की जा रही, रजिस्टर में जानकारी नहीं

मामले मे बेरला थाना प्नभारी विवेक पाटले ने कहा कि अपराध दर्ज कर जांच की जा रही है। शाखा प्नबंथक कमल नारायण शर्मा का कहना है कि एटीएम कार्ड मेरे आने से पहले का है। कितना कार्ड आया है। रजिस्टर में जानकारी ही नहीं है।

Home / Bemetara / Bemetara Crime: बैंक का ताला तोड़कर 22 एटीएम कार्ड की हुई चोरी, आरोपियों ने लाखों रुपए किया पार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो