scriptपीएम की सभा में बेमेतरा से शामिल होंगे 25 हजार लोग | 25 thousand people will attend PM's programme | Patrika News

पीएम की सभा में बेमेतरा से शामिल होंगे 25 हजार लोग

locationबेमेतराPublished: Jun 14, 2018 12:50:28 am

Submitted by:

Rajkumar Bhatt

पीएम मोदी की सभा के लिए बेमेतरा जिले के लोगों को ले जाने के लिए 140 बस व 700 छोटे-छोटे वाहनों की व्यवस्था की गई है।

Bhilai awaits PM Modi

Bhilai awaits PM Modi

बेमेतरा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 14 जून को भिलाई आगमन पर आयोजित पंच सरपंच सम्मेलन में बेमेतरा जिले से 25 हजार से अधिक लोग शिरकर करेंगे। जिले के कोने-कोने से लोगों को ले जाने के लिए 140 बस व 700 छोटे-छोटे वाहनों की व्यवस्था कर रूट तय कर लिया गया है।
सभा को लेकर लोगों में उत्साह

प्रधानमंत्री नरेन्द मोदी के प्रवास व पंच सरपंच सम्मेलन में उनके सम्बोधन सुनने के लिए जिले के लोगों में उत्साह देखने को मिल रहा है। गुरुवार को आयोजित होने वाले सम्मेलन में सुबह से ही बेमेतरा सहित साजा व नवागढ़ पंचायत के सभी 387 गांवों में बसें पहुंचेंगी, जिसके लिए बाकायदा रुट तय कर लिया गया है। एक-एक विधानसभा में 50 बसें लगाई गई हैं, साथ ही 150 छोटे वाहनों की भी व्यवस्था की गई है। वाहनों के साथ प्रभारियों की नियुक्ति की गई है, जो रुट के अनुसार आने व जाने की मॉनिटरिंग करेंगे।
स्कूल बसों का किया अधिग्रहण

कार्यक्रम को लेकर बीते सप्ताह भऱ से रूपरेखा तैयार कर क्रियान्वयन किया जा रहा है। मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिह के 7 जून को हुए विकास यात्रा कार्यक्रम के बाद सम्मेलन की तैयारी में तेजी आई। अधिग्रहित किए गए वाहनों में स्कूल बसों की संख्या अधिक है। इसके अलावा यात्री बसों का भी अधिग्रहण किया गया है, जिससे इन बसों की निर्धारित सेवा प्रभावित होगी। जिला भाजपा अध्यक्ष राजेन्द्र शर्मा ने बताया कि गुरुवार को आयोजित होने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम को लेकर कार्यकर्ता के साथ जिलेवासियों में उत्साह का महौल है, जिसे देखते हुए जिले के सभी विकासखंडों से 25 से 30 हजार लोग पहुंचेंगे।
2 किमी चलना होगा पैदल

प्रधानमंत्री को सुनने के लिए भिलाई पहुंचने वाले बेमेतरा जिले के लोगों को सेक्टर-7 से 2 किलोमीटर पैदलकर चलकर सम्मेलन में पहुंचना होगा। जारी किए गए रुट चार्ट के अनुसार, बेमेतरा, कवर्धा और धमधा से आने वाली बसों की पार्किंग सेक्टर-7 स्कूल मैदान (ज-16), सेक्टर – 7 रावण मैदान (पी-17), सेक्टर-7 मार्केट के सामने (पी-18) और कल्याण कॉलेज मैदान (पी-19) में होगी। जहां से 2 किमी पैदल चलकर कार्यक्रम स्थल जयंती स्टेडियम तक लोग पहुंचेंगे। वहीं कार व जीप की पार्किंग सेक्टर-6 स्थित गुरुनानक स्कूल मैदान (पी-7) और अक्षय पात्र के सामने (पी-8) में होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो