scriptप्रधानमंत्री मोदी ने देश के प्रत्येक वर्ग को आगे बढ़ाने का काम किया : मुख्यमंत्री भजनलाल | Prime Minister Modi Chief Minister Bhajanlal Vikas Bharat Sankalp Yatra Camp Modi Guarantee Public meeting Congress government Assembly elections | Patrika News
ब्यावर

प्रधानमंत्री मोदी ने देश के प्रत्येक वर्ग को आगे बढ़ाने का काम किया : मुख्यमंत्री भजनलाल

मुख्यमंत्री भजनलाल ने किया ग्राम भाण्डावास में विकसित भारत संकल्प यात्रा शिविर का निरीक्षण किया और प्रधानमंत्री मोदी की गारंटी योजनाओं की ग्रामीणों को विस्तार से जानकारी दी।

ब्यावरJan 11, 2024 / 05:12 pm

Ashish

photo_6125057250738420222_y.jpg

Beawar News : राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रत्येक वर्ग के लोगों के विकास व उनको आगे बढ़ाने में कोई कमी नहीं रखी हैं। मोदी की ओर से चलाई जा रही गारंटी योजना ने एक जन आंदोलन का रूप ले लिया है। मोदी ने देश की उन्नति, विकास व देश को आगे बढ़ाने के लिए अपनी ओर से कोई कमी नहीं रखी है। गांव के प्रत्येक नागरिक मोदी की योजनाओं से वंचित लोगों को जानकारी देते हुए उनको योजना से जोड़ने में सहयोग प्रदान करें। मुख्यमंत्री शर्मा बुधवार शाम को पंचायत समिति सावर क्षेत्र के ग्राम भाण्डावास में आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा शिविर एवं आयोजित जनसभा में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में बोल रहे थे।

उन्होंने कहा कि प्रदेश की तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने राजस्थान को बर्बाद किया है। कांग्रेस सरकार ने प्रत्येक तबके के लोगों के साथ अन्याय व छलावा कर उनके साथ धोखा किया है। जिसका जवाब जनता ने विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को दिखाकर सबक सिखा दिया। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा तथा उनको कड़ी सजा दिलवाई जाएगी। अवैध बजरी खनन करने वाले माफिया तथा कालाबाजारी करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शर्मा ने केकड़ी क्षेत्र की जनता को आश्वासन दिया कि केकड़ी क्षेत्र में किसी भी समस्या से लोगों को जूझने नहीं दिया जाएगा तथा क्षेत्रीय विधायक की ओर से बताई जाने वाली हर समस्या का समाधान कर जनता को राहत पहुंचाई जाएगी।

कार्यक्रम में क्षेत्रीय विधायक शत्रुघ्न गौतम ने कहा कि क्षेत्र के अनेक गांवों में 72 व 96 घंटे में बीसलपुर से पीने के पानी की आपूर्ति होती है। इसके चलते ग्रामीणों को पीने के पानी के लिए अनेक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा हैं। उन्होंने आग्रह किया कि पेयजल की विशेष कार्य योजना बनाकर सरकार की ओर से स्वीकृत करनी चाहिए। विधायक गौतम पूर्व मंत्री डॉ. रघु शर्मा व उनके पुत्र सागर शर्मा पर भी बरसे। कहा केकड़ी क्षेत्र की जनता के साथ बहुत अत्याचार किया गया है। उन्होंने कहा कि नसीराबाद से केकड़ी-सावर होते हुए देवली तक व जयपुर से मालपुरा होते हुए केकड़ी होकर कजरा होकर शाहपुरा भीलवाड़ा तक दोनों रोड फोरलेन हो जाएं तो प्रदेश के मुख्यमंत्री की बहुत मेहरबानी होगी। विधायक गौतम ने क्षेत्र में चल रहे बजरी खनन पर रोष जताते हुए मुख्यमंत्री से बजरी खनन मामले की जांच करवाते हुए मामले पर कार्रवाई की मांग की।

कार्यक्रम में भाजपा पंचायत राज प्रकोष्ठ के जिला संयोजक विजय प्रताप सिंह शक्तावत एवं भाजपा के जिला महामंत्री रायचन्द बागड़ी व भाजपा के जिला उपाध्यक्ष सत्यनारायण चौधरी आदि ने भी अपने विचार करते हुए मोदी की गारंटी योजना के बारे में जनता को अवगत कराया। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शर्मा ने विधायक गौतम की सराहना की। कार्यक्रम से पूर्व मुख्यमंत्री शर्मा के ग्राम भाण्डावास में बनाए गए हेलीपैड पर उतरने पर विधायक गौतम ने पुष्प गुच्छ भेंटकर उनका अभिनंदन किया। बाद में विधायक गौतम के साथ मुख्यमंत्री ने शिविर में लगी अधिकारियों व कर्मचारियों कि स्टालों पर जाकर कार्य की प्रगति रिपोर्ट लेते हुए मोदी की गारंटी योजना का लाभ अधिक से अधिक रूप से हर वर्ग के लोगों को दिलाने के उचित दिशा निर्देश दिए। शिविर के निरीक्षण के बाद मुख्यमंत्री शर्मा मुख्य समारोह में मंच पर पहुंच गए। वहां पर मुख्यमंत्री ने दीप प्रज्ज्वलित कर जनसभा कार्यक्रम की शुरुआत की। कार्यक्रम में क्षेत्रीय विधायक गौतम, सावर प्रधान आशा बागड़ी, जिला महामंत्री बागड़ी, ग्राम टांकावास सरपंच रोबिन सिंह ने मुख्यमंत्री शर्मा को साफा बंधवा कर स्मृति चिन्ह भेंटकर तथा माला पहनाकर स्वागत किया।

कार्यक्रम स्थल पर कानून व्यवस्था सहित सभी व्यवस्थाएं सुचारु करने के लिए जिला पुलिस अधीक्षक केकड़ी मनीष त्रिपाठी, जिला कलक्टर श्वेता चौहान, उपखंड अधिकारी सावर छत्रपाल चौधरी, सावर थाना प्रभारी राजवीर सिंह, विकास अधिकारी सावर चिरंजी लाल वर्मा, तहसीलदार सावर भोपाल सिंह मीणा सहित अन्य पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने कार्यक्रम में सहयोग दिया। कार्यक्रम में पूर्व प्रधान भूपेन्द्र सिंह शक्तावत, ग्राम बाजटा के पूर्व सरपंच राजवीर हावा, सदारा सरपंच गोविन्द जैन, मनोज धाकड़, रिंकू कंवर, धनराज माली पार्षद केकड़ी, ग्राम विकास अधिकारी भाण्डावास सुनीता मीणा, कनिष्ठ सहायक प्रेमचंद मेहर सहित अनेक विभागों के अधिकारी व कर्मचारी सहित क्षेत्र के ग्रामीण मौजूद थे।

कार से जयपुर हुए रवाना
सावर उपखंड क्षेत्र के ग्राम भाण्डावास में आयोजित शिविर व जनसभा में मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा का दोपहर बाद 3 बजे आने का कार्यक्रम था। लेकिन वह बुधवार शाम 5.15 बजे कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शर्मा ने सभी को संकल्प व शपथ दिलाई। करीब 1 घंटे कार्यक्रम में रुकने के बाद सवा छह बजे कार से जयपुर रवाना हो गए। वहीं सूर्य अस्त होने के चलते हेलीकॉप्टर को पूर्व में वापस भेज दिया।

नाचते गाते कार्यक्रम में पहुंचे
ग्राम भाण्डावास में आयोजित मुख्यमंत्री शर्मा के कार्यक्रम में क्षेत्र के भाजपा कार्यकर्ता सहित अन्य ग्रामीण महिला व पुरुष एवं बच्चे हाथों में भाजपा पार्टी के झंडे लहराते हुए नाचते गाते उत्साह व खुशी से कार्यक्रम में आते नजर आए। वहीं क्षेत्र के गांव के अनेक लोग ढोलक की थाप पर अलगोजे बजाते हुए कार्यक्रम में सभी का मन मोहा। कार्यक्रम में पहुंचे क्षेत्र के ग्रामीणों में उत्साह नजर आया। उधर कार्यक्रम में अनुमान से अधिक भीड़ आने के कारण कार्यक्रम पांडाल छोटा पड़ गया। बुधवार देर शाम तक कार्यक्रम में बैठे ग्रामीणों को देखकर मुख्यमंत्री शर्मा बहुत खुश हुए और मुख्यमंत्री ने जनता का धन्यवाद ज्ञापित किया।

https://youtu.be/p1fLPjpge2k

Home / Beawar / प्रधानमंत्री मोदी ने देश के प्रत्येक वर्ग को आगे बढ़ाने का काम किया : मुख्यमंत्री भजनलाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो