scriptइनको नहीं जिला कलक्टर के आदेश की परवाह | Do not obey the order of the Collector | Patrika News

इनको नहीं जिला कलक्टर के आदेश की परवाह

locationब्यावरPublished: Jul 21, 2019 01:07:08 pm

Submitted by:

sunil jain

इनको नहीं जिला कलक्टर के आदेश की परवाहबरसात के सीजन में भी खोद रहे सड़केंपहले खोदी सड़के भी नहीं की दुरुस्तब्यावर में चल रहा सीवरेज का काम

बरसात के सीजन में भी खोद रहे सड़कें

इनको नहीं जिला कलक्टर के आदेश की परवाह


ब्यावर. बरसात काल में हादसे की आशंका को देखते हुए सड़क खुदाई पर जिला कलक्टर ने रोक लगा दी, लेकिन शहरी क्षेत्र में इसके बावजूद सीवरेज के लिए लाइन डालने के लिए जेसीबी से खुदाई का काम चल रहा है। पहले जहां खुदाई हुई, वहां भी सड़कें व गड्डे भी दुरुस्त नहीं हुए। जिन क्षेत्रों में पानी भरने की समस्या रहती है। ऐसे क्षेत्रों में भी खुदाई की जा रही है। इससे हादसा होने की आशंका बनी रहती है और बरसात के दौरान संकट बढ़ेगा। जिला कलक्टर ने गत दिनों आदेश जारी किए कि बरसात के दौरान गड्ढो के कारण हादसे कारित नहीं हो, ऐसे में वर्षाकाल के दौरा खुदाई पर रोक लगाई। इन आदेश को हुए करीब एक पखवाड़े का समय निकल चुका है। इसके बावजूद शहर में खुदाई का काम लगातार चल रहा है। हालत यह है कि ऐसे क्षेत्रों में भी खुदाई की जा रही है। जहां आवागमन का दबाव रहता है। बरसात के दौरान भी पानी भरने की समस्या रहती है। हाल में डिग्गी मोहल्ला, लौहारान चौपड, नगर परिषद मार्ग, फतेहपूरिया चौपड से पंडित मार्ग की ओर सहित अन्य क्षेत्रो में खुदाई की जा रही है। ऐसे में बरसात के दौरान हादसे की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता।
हादसे होने की बढ़ेगी आशंका
लोहारान मार्ग पर सीवरेज की लाइन डालने का काम किया गया। इसके बाद इस मार्ग को वापस दुरुस्त नहीं करवाया गया। सडक के बीचोबीच गहरा गड्ढा होने एवं मार्ग में आवागमन के दबाव के अनुरुप चौडाई कम होने से लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस कारण से हादसा होने की आशंका बढ़ गई है। मुख्य बाजार के पानी का दबाव भी इस मार्ग पर रहता है। इसके बावजूद इस मार्ग की सुध नहीं ली जा रही है।
ऐसे तो और बढ़ाना पड़ेगा समय
सीवरेज लाइन डालने का काम अप्रेल माह में ही पूरा किया जाना था। नियत समय में सीवरेज का काम पूरा नहीं हो सका। ऐसे में दिसम्बर तक समयावधि बढ़ाने का प्रस्ताव दिया गया। काम की गति बढ़ाना तो दूर अब तक खोदी गई सड़कों को भी दुरुस्त नहीं किया जा सका है। ऐसे में यह काम दिसम्बर में पूरा नहीं हो सकेगा। काम की गति से नजर टालने के लिए अब बरसात की आड में निर्धारित समयावधि बढ़ाने की तैयारी की जा रही है।
सीवरेज योजना : एक नजर
कार्यादेश जारी 6 अप्रेल 2017
ेेकार्य होना था पूरा 5 अप्रेल 2019
कार्यावधि बढ़ाने का प्रस्ताव 31 दिसम्बर 2019

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो