scriptब्यावर जिले के सजने लगे कार्यालय, स्थापना दिवस कल, तैयारियां तेज | beawar news | Patrika News
ब्यावर

ब्यावर जिले के सजने लगे कार्यालय, स्थापना दिवस कल, तैयारियां तेज

-ब्यावर जिले की स्थापना 7 अगस्त को, मिशन ग्राउंड में तैयारियां शुरू, दिनभर चला बैठकों का दौर, तैयारियों को लेकर सौंपी अलग-अलग जिम्मेदारियां

ब्यावरAug 05, 2023 / 10:20 pm

Bhagwat

ब्यावर जिले के सजने लगे कार्यालय, स्थापना दिवस कल, तैयारियां तेज

ब्यावर जिले के सजने लगे कार्यालय, स्थापना दिवस कल, तैयारियां तेज

ब्यावर. ब्यावर जिले की अधिसूचना जारी होने के साथ ही शनिवार को विशेषाधिकारी कार्यालय पर जिला कलक्टर कार्यालय का नाम अंकित हो गया। जिला स्थापना दिवस समारोह को लेकर शनिवार को दिनभर बैठकों का दौर चलता रहा। जिला कलक्टर कार्यालय में हुई बैठक में जैतारण, रायपुर, मसूदा, बिजयनगर व बदनोर क्षेत्र के अधिकारी शामिल हुए। इसमें स्थापना दिवस समारोह की तैयारियों पर चर्चा की गई। इधर समारोह के आयोजन को लेकर मिशन ग्राउंड में युद्धस्तर पर काम चल रहा है। यहां पर मंच बनाने के साथ ही डोम भी लगाया जा रहा है। इसके लिए अलग-अलग जिम्मेदारियां दी गई है। ब्यावर जिला स्थापना दिवस कार्यक्रम का आयोजन सोमवार को मिशन ग्राउंड मे किया जाएगा। इसको लेकर व्यापक स्तर पर तैयारियां चल रही है। जिला कलक्टर कार्यालय में शनिवार को बैठकों का दौर चलता रहा। बैठक में तैयारियों को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए।
सजने लगे कार्यालयविशेषाधिकारी कार्यालय पर शनिवार को कार्यालय जिला कलक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट लिखवा दिया गया। इसके अलावा कलक्टर कार्यालय को आकर्षक रोशनी से सजाया गया। इसी प्रकार जिला पुलिस अधीक्षक कार्यालय, सहायक पुलिस अधीक्षक कार्यालय उपखंड अधिकारी कार्यालय, नगर परिषद की रंग-बिरंगी रोशनी से आकर्षक सजावट की गई है। जिला पुलिस अधीक्षक कार्यालय पर अब तक बोर्ड नहीं लगा है। माना जा रहा है कि रविवार को इस कार्यालय पर भी नाम अंकित हो जाएगा।
स्थापना दिवस कार्यक्रम कलनवगठित जिले ब्यावर के स्थापना दिवस कार्यक्रम सोमवार को आयोजित होगा। स्थापना दिवस समारोह का आयोजन मिशन ग्राउंड में किया जाएगा। सोमवार को प्रातः 10 बजे से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से नवीन जिला ब्यावर की स्थापना पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का लाइव संबोधन होगा। नवसृजित जिला मुख्यालय में मिशन ग्राउंड पर कार्यक्रम होंगे। इसमें समस्त जनप्रतिनिधि, अधिकारी एवं आमजन अपनी उपस्थिति दर्ज करवाएंगे। कार्यक्रम के दौरान सांस्कृतिक प्रस्तुतियां भी दी जाएगी।
यह है प्रस्तावित कार्यक्रमजिला स्थापना दिवस कार्यक्रम के तहत 11 बजे से हवन पूजन, बारह बजे से जिला कलक्टर का स्वागत भाषण, सवा बारह बजे राजस्व मंत्री का उदबोधन, 12.25 मिनट पर मुख्यमंत्री बटन दबाकर नवगठित जिलों के शिला पट्टिकाओं का अनावरण करेंगे। इसी प्रकार साढे बारह बजे मुख्यमंत्री का भाषण, 12.50 मिनट पर सर्व धर्मगुरुओं का स्वागत, एक बजे से धर्मगुरुओं का आशीर्वचन, एक बजे विधायक का उदबोधन, एक बजकर 25 मिनट से मंत्री का भाषण एवं एक बजकर चालीस मिनट पर धन्यवाद भाषण का कार्यक्रम प्रस्तावित है।

Home / Beawar / ब्यावर जिले के सजने लगे कार्यालय, स्थापना दिवस कल, तैयारियां तेज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो